Home /News /madhya-pradesh /

obc reservation supreme court verdict shivraj singh chouhan told workers to be ready for elections mpsg

BJP में भी चुनाव की तैयारी : CM शिवराज ने कार्यकर्ताओं से कहा- न दैन्यं न पलायनम्

OBC Politics in MP. ओबीसी आरक्षण का मुद्दा बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए गले की फांस बन गया है.

OBC Politics in MP. ओबीसी आरक्षण का मुद्दा बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए गले की फांस बन गया है.

BJP Meeting in Bhopal. ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपना विदेश दौरा रद्द कर दिया है. वो विदेशी निवेश की संभावना तलाशने 14 मई से अमेरिका और यूरोप दौरे पर जाने वाले थे. कोर्ट पर फैसले पर मंथन के लिए वो दिल्ली में वरिष्ठ वकीलों से मिलकर लौटे औऱ लौटते ही कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारी में जुट जाने के लिए कहा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली में वरिष्ठ वकीलों से मंथन कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल लौट आए हैं. लौटते ही वो पार्टी कार्यकर्ताओं के एक कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्हें चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बीजेपी रिव्यू पिटीशन भले ही दायर करने की तैयारी में हो लेकिन सीएम के संबोधन से लगता है कि उन्हें उससे बहुत उम्मीद नहीं है. इसलिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को न दैन्यं न पलायनम् का संदेश दे दिया.

सीएम शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में कहा न दैन्यं न पलायनम्. पूरे आत्म विश्वास के साथ महाविजय का इतिहास रचने ओबीसी को न्याय देकर, समाज के सब वर्गों को न्याय देकर हम आगे बढ़ेंगे. महाविजय के संकल्प के साथ शंखनाद करें. पूरी तरह से हम तैयार हैं और विजयी होंगे.

कांग्रेस पर निशाना
शिवराज सिंह ने कहा चुनाव रुकवाने का पाप कांग्रेस ने किया है. हम लोगों की तैयारी पूरी हो गई थी. हम लोग तो मैदान में जा रहे थे. कांग्रेस पराजय के डर से कोर्ट चली गई और इतना बड़ा महापाप किया कि उसी के कारण ओबीसी का आरक्षण रुक गया. अंततः हम लोगों ने प्रयत्न किए कि ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव हों. फिर एक स्टेज आयी थी जिससे चुनाव स्थगित हुए लेकिन हमने ईमानदार प्रयास किया. तीन-तीन ओबीसी मुख्यमंत्री कांग्रेस ने नहीं, भारतीय जनता पार्टी ने दिए. कांग्रेस ने तो ओबीसी के किसी आदमी को कभी मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया. लेकिन कांग्रेस ने षड्यंत्र और महापाप किया है. इनके इस पाप का पर्दाफाश भी करना है. लेकिन दूसरी बात जो अध्यक्षजी ने कही है कि हम हर संभव प्रयास करेंगे कि ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव हों. अब कोई कसर छोड़नी नहीं है. आज से तैयारी जारी, हम तो हमेशा तैयार थे. पीछे तो कांग्रेस भागी और इसलिए अभी नगरीय निकाय की और हमारे पंचायत चुनाव की जो व्यवस्था पार्टी ने बना रखी है, वही व्यवस्था तत्काल काम करना शुरू करेगी.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस का शंखनाद : कमलनाथ ने चेताया- सत्ता हासिल करने पुलिस-प्रशासन से निपटना होगा

प्रेस कांफ्रेंस करेगी बीजेपी
सीएम शिवराज ने कहा कांग्रेस के पाप का पर्दाफाश करने के लिए कल हम हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. कौन कहां जाएगा उसकी सूची तैयार हो जाएगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हम भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों की जानकारी देंगे. अनाज से जुड़ा, आवास से जुड़ा, गरीबों को निशुल्क प्लाट दिया. मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना में,  योजनाओं की पूरी सूची बनाकर देंगे. 1-1 हितग्राही से संपर्क करेंगे। शहर में भी करेंगे गाँव में भी करेंगे.

ओबीसी को टिकट देंगे
शिवराज सिंह ने कहा हमारा साफ कहना है कि हम 27 परसेंट से ज्यादा टिकट भारतीय जनता पार्टी ओबीसी वर्ग के भाई बहनों को देंगे. हम पार्टी की तरफ से ओबीसी को टिकट देंगे. हम पूरा न्याय करेंगे यह पार्टी का निश्चय है. इसलिए हमें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. हम  माननीय सर्वोच्च न्यायालय के सामने अपना पक्ष रख रहे हैं. मॉडिफिकेशन के लिए हम गए हैं. उसकी पूरी तैयारी करा कर आए हैं. लेकिन चुनाव की भी पूरी तैयारी करेंगे. ओबीसी के साथ हर हालत में न्याय होगा. हम 27 पर्सेंट से ज्यादा टिकट देकर ओबीसी वर्ग के साथ न्याय करेंगे. मैं भी मुख्यमंत्री के नाते कह रहा हूं. 27% से ज्यादा ओबीसी को टिकट, पार्टी का फैसला है. हम ओबीसी को टिकट देंगे.

Tags: Bjp obc morcha, OBC Bill, OBC Politics, OBC Reservation Stop, OBC आरक्षण

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर