Assembly Banner 2021

Bhopal News: शहर का जायज़ा लेने निकली अफसरों की टीम, कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन करने पर 158 दुकानें सील

अफसरों ने जनता से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस की अपील की,

अफसरों ने जनता से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस की अपील की,

Bhopal Corona News: कोलार में 13, हुजूर में 16, टीटी नगर में 20, एमपी नगर में 14, गोविंदपुरा में 44, शहर में 8, बैरागढ़ में 15 और बैरसिया में 28 दुकानों को सील कर दिया गया.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन न करने वालों के खिलाफ अब भोपाल में सख्ती शुरू हो गई है. बुधवार रात ज़िले के आला अधिकारियों ने शहर में घूम-घूम कर हालात का जायज़ा लिया और मास्क और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की. शहर की कुल 158 दुकानें सील कर दी गईं.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों को जागरूक करने और व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अधिकारियों ने शहर में मार्च किया. अफसरों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर आम लोगों को मास्क लगाने और कोरोना संक्रमण की रोकथाम में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने की अपील की.

158 दुकानें सील
डीआईजी (शहर) इरशाद वली, कलेक्टर अविनाश लवानिया ने एसडीएम, एएसपी व अन्य अधिकारियों के साथ बैरागढ़, लालघाटी, सेंट्रल चौराहा, रॉयल मार्केट, पीरगेट, किलोल पार्क पेट्रोल पंप, 10 नम्बर मार्केट आदि क्षेत्रों में भ्रमण किया. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने पर कुल 158 दुकानें सील कर दी गईं. कोलार में 13, हुजूर में 16, टीटी नगर में 20, एमपी नगर में 14, गोविंदपुरा में 44, शहर में 8, बैरागढ़ में 15 और बैरसिया में 28 दुकानों को सील कर दिया गया.
मास्क नहीं लगाने पर चालान


पुलिस और प्रशासन के अफसरों की टीम पुराने शहर के चौक बाजार, सर्राफा और पेट्रोल पंप पर पहुंची. यहां दुकानों पर लोग बिना मास्क के खरीदारी करते हुए नजर आए. दुकान मालिक भी बिना मास्क के थे. पेट्रोल पंप पर भी पेट्रोल देने वाले कर्मचारी बिना मास्क के दिखे. पेट्रोल भरवाने वाले गाड़ी चालकों ने भी मास्क नहीं लगाए थे. जिला प्रशासन की टीम ने 35 दुकानदारों और किलोल पार्क पेट्रोल पंप संचालक के खिलाफ कार्रवाई की है. किलोल पार्क के पेट्रोल पंप समेत 35 दुकानों को सील कर दिया गया. सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन न करने पर गोविंदपुरा इलाक़े में आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों को निगम अफसर राकेश शर्मा और पुलिस ने सील कर दिया.



पिज्जा हट और डोमिनोज भी सील
रॉयल मार्केट में धारा 144 का उल्लंघन करने पर दुकानदार के खिलाफ 10 हजार रुपये के जुर्माने की कार्रवाई की गई. इसी तरह अधिकारियों के दिशा निर्देश में बैरागढ़ क्षेत्र में धारा 144 का उल्लंघन करने पर साड़ी की 5 दुकानें और चाइनीज फ़ूड समेत कुल 6 दुकानें सील की गईं. ये कार्रवाई एसडीएम मनोज उपाध्याय और एसडीओपी नगर निगम ने की. इसी तरह थाना बागसेवनिया क्षेत्र में पिज्जा हट, डोमिनोज़ पिज्जा, कार शोरूम समेत कुल 7 दुकाने सील की गईं. प्रशासन की ओर से मास्क लगाने ओर सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने के लिए बाज़ारों में घोषणाएं करवाई जा रही हैं. मास्क का प्रयोग न क़रने वालों का चालान काटा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज