Home /News /madhya-pradesh /

MP में बढ़ा Omicron का खतरा! भोपाल अब कोरोना हॉट स्पॉट, इन 20 जिलों में हाईअलर्ट

MP में बढ़ा Omicron का खतरा! भोपाल अब कोरोना हॉट स्पॉट, इन 20 जिलों में हाईअलर्ट

Bhopal. कोरोना की पहली और दूसरी लहर में बुरी तरह मार खा चुके एमपी में सरकार इस बार पहले से अलर्ट है.

Bhopal. कोरोना की पहली और दूसरी लहर में बुरी तरह मार खा चुके एमपी में सरकार इस बार पहले से अलर्ट है.

Corona Alert : मध्यप्रदेश में कोरोना के नये वेरिएंट Omicron के फैलने का खतरा बना हुआ है. तीनों पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में इसकी एंट्री होने से सरकार एकदम अलर्ट मोड (Alert) पर आ गयी है. सीमावर्ती जिलों में पुलिस और स्वास्थ्य महकमा चौबीसों घंटे सतर्क है. हर आने जाने वाले की स्क्रीनिंग की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में अब कोरोना के नये वेरिएंट Omicron का खतरा बढ़ने लगा है. इसे देखते हुए सरकार ने पड़ोसी तीन राज्यों की सीमा से लगे प्रदेश के इलाकों अलर्ट (Corona Alert) जारी कर दिया है. यहां सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम 24 घंटे काम पर लग गयी हैं. राजधानी भोपाल कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है.

एमपी में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron की अभी एंट्री नहीं हुई है. लेकिन पड़ोसी राज्यों खासतौर से महाराष्ट्र में इस वैरिएंट के आने से अब सरकार अलर्ट मोड पर है. प्रदेश के बॉर्डर से लगे तीन राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान में Omicron वायरस पहुंचा गया है. सरकार ने पड़ोसी राज्यों की सीमा से लगे जिलों में जांच और निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. इन राज्यों से होकर आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की कोरोना जांच अनिवार्य रूप से की जा रही है.

इन सीमावर्ती जिलों में अलर्ट
राजस्थान की सीमा से लगे प्रदेश के 10 जिलों झाबुआ, रतलाम, मंदसौर, नीमच, आगर-मालवा, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना को अलर्ट कर दिया गया है. गुजरात की सीमा से दो जिले झाबुआ और अलीराजपुर लगे हैं. वहीं महाराष्ट्र की सीमा से 8 जिले बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट जिले लगे हैं.

ये भी पढ़ें- Digvijay Singh VS Jyotiraditya Scindia: ‘गद्दार विवाद’ में दिग्विजय सिंह के पिता की एंट्री, अंग्रेज भक्ति में मिला राघोगढ़!

भोपाल अब कोरोना हॉट स्पॉट सिटी
कोरोना की पहली और दूसरी लहर में इंदौर, उज्जैन के बाद भोपाल बहुत तबाही देख चुका है. लेकिन इस बार अभी तक प्रदेश में सबसे ज्यादा राजधानी में कोरोना संक्रमण के नए मामले आये हैं. भोपाल कोरोना की हॉट सिटी बनता जा रहा है. यहां बीते 16 दिन में सबसे ज्यादा 115 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. औसतन 7 मामले रोज सामने आ रहे हैं. प्रदेश में बीते 17 दिनों में 255 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं.

तैयार है सरकार-ऑक्सीजन-दवाइयां सब उपलब्ध
प्रदेश में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा – कोरोना के मध्य प्रदेश में 17 नए प्रकरण  सामने आए हैं. भोपाल में 8 और इंदौर में 6 मामले सामने आए हैं. अभी स्थित नियंत्रण में है. लेकिन सावधानी पूरी रखनी है. मध्य प्रदेश में तीसरी लहर को आने न दें. इस बात का ध्यान सरकार रख रही है. संसाधन उपलब्ध करा दिये गए हैं. ऑक्सीजन भी पर्याप्त उपलब्ध है. रेमडेसिवर समेत अन्य दवाइयों का स्टॉक कर लिया गया है. Omicron के मरीजों के कारण गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र से लगे जिलों में चौकसी बढ़ाई गई है.

Tags: Corona in MP, Corona Virus Alert, Madhya pradesh latest news, Omicron variant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर