Home /News /madhya-pradesh /

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर MP में अलर्ट, 100% क्षमता से नहीं लगेंगे स्कूल, जानिए निर्देश

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर MP में अलर्ट, 100% क्षमता से नहीं लगेंगे स्कूल, जानिए निर्देश

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सीएम हाउस में बैठक की. (Twitter)

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सीएम हाउस में बैठक की. (Twitter)

Madhya Pradesh News: कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से मध्य प्रदेश में चिंता बढ़ गई है. सरकार ने अलर्ट रहने को कहा है. इस संबध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग के अफसरों के साथ बैठक की. सरकार ने कहा है कि स्कूल अब शत-प्रतिशत संख्या के साथ नहीं खोले जाएंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि स्कूल अभी पचास फीसदी क्षमता के साथ ही खुलेंगे. छात्र हफ्ते में 3 दिन ही स्कूल जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर मध्य प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सीएम हाउस में स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग के अफसरों के साथ बैठक की. सरकार ने शत-प्रतिशत संख्या के साथ स्कूल खोलने के फैसले को वापस ले लिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि स्कूल अभी पचास फीसदी क्षमता के साथ ही खुलेंगे. छात्र हफ्ते में 3 दिन ही स्कूल जाएंगे. स्कूलों को ऑनलाइन क्लासेस चलाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि अभी 18 साल से कम उम्र वालों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है. ऐसे में शत-प्रतिशत संख्या के साथ स्कूल खोलना ठीक नहीं है. उन्होंने अफसरों को केंद्र सरकार और डब्ल्यूएचओ के निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं. अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों की निगरानी की जाए. बीते 1 महीने में जितने लोग विदेश से आए हैं, उन्हें सर्विलांस पर लिया जाए. ऐसे सभी यात्रियों को ट्रेस किया जाएगा जो संदिग्ध हैं. उन्हें आइसोलेट किया जाए. मुख्यमंत्री ने जिलों में सैम्पल की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया है. सभी अस्पतालों में जरूरी दवाइयों का स्टॉक रखने और ऑक्सीजन प्लांट के संचालन पर निगरानी रखने को कहा गया है.

वैक्सीनेशन के सेकंड डोज को लेकर फिर चलेगा महाअभियान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 दिसंबर को वैक्सीनेशन महा अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में अब तक 62 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन का सेकंड डोज लग चुका है. लेकिन, अब सरकार इसकी संख्या बढ़ाने पर जोर देगी. कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर मुख्यमंत्री 29 नवंबर को कमिश्नर कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में अफसरों से चर्चा करेंगे और जरूरी दिशा-निर्देश जारी करेंगे. मुख्यमंत्री ने 1 दिसंबर को जिला क्राइसिस कमेटियों की बैठक भी बुलाई है.  इसमें मुख्यमंत्री जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर सकते हैं. सरकार की तरफ से कोविड-19 को लेकर हटाई गई पाबंदियों को लेकर भी मुख्यमंत्री जिला क्राइसिस कमेटियों में चर्चा कर सकते हैं.

Tags: Bhopal news, Mp news, Omicron, Shivraj singh chouhan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर