MP : Lockdown में निकली जेल विभाग में भर्ती, आज से online आवेदन शुरू
Bhopal News in Hindi

MP : Lockdown में निकली जेल विभाग में भर्ती, आज से online आवेदन शुरू
10 अगस्त आवेदन करने की अंतिम तारीख है.

यह भर्ती उस समय निकली है जब भोपाल (bhopal) समेत कई जिलों में लॉकडाउन (lockdown) है. भोपाल में 4 अगस्त तक लॉक डाउन है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अगस्त है. ऐसे में लॉकडाउन डाउन यदि खुलता है तो अभ्यार्थियों के पास सिर्फ 6 दिन का ही समय बचेगा

  • Share this:
भोपाल.कई साल बाद मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में जेल विभाग (jail) में जेल प्रहरियों की भर्ती निकली है. हालांकि विभाग ने भर्ती के लिए दिए गए विज्ञापन में पदों की संख्या नहीं बताई है. इच्छुक युवा ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. आज से आवेदन शुरू हो गए हैं जो 10 अगस्त तक चलेंगे. लेकिन समस्या ये है कि लॉक डाउन में युवा एप्लाय कैसे करें.

विभाग ने जेल प्रहरी के पद पर भर्ती का विज्ञापन निकाला है. यह भर्ती व्यापम के ज़रिए होगी. इसके लिए सबसे पहले व्यापम परीक्षा का आयोजन करेगा. परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों की लिस्ट आएगी और इस लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. लॉकडाउन के दौरान निकाली गई इस भर्ती के लिए 27 जुलाई यानि आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू भी कर दी गयी है. 10 अगस्त आवेदन करने की अंतिम तारीख है.

भोपाल में 4 अगस्त तक लॉक डाउन
यह भर्ती उस समय निकली है जब भोपाल समेत कई जिलों में लॉकडाउन है. भोपाल में 4 अगस्त तक लॉक डाउन है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अगस्त है. ऐसे में लॉकडाउन डाउन यदि खुलता है तो अभ्यार्थियों के पास सिर्फ 6 दिन का ही समय बचेगा. ऐसा नहीं है कि अभ्यार्थी साइबर कैफे से ही ऑनलाइन आवेदन करें.  वह अपने स्मार्टफोन के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं.लेकिन ऑनलाइन फीस जमा करने में कई अभ्यर्थियों को दिक्कत भी आएगी. ऐसे युवा जो ऑनलाइन भर्ती के लिए आवेदन करेंगे, उनका यह कहना है कि साइबर कैफे नहीं खुलने की वजह से उन्हें आवेदन करने में दिक्कत आ रही है. कई अभ्यर्थी आवेदन स्मार्टफोन के जरिए कर लेंगे लेकिन यह सवाल है कि क्या प्रदेश के सभी युवा जो भर्ती के लिए पात्र है क्या वह आवेदन कर सकेंगे.



सभी अभ्यर्थी कैसे कर पाएंगे आवेदन ?
जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सभी तकनीकी समस्याओं का हल निकाला जाएगा. रोजगार के लिए भर्ती निकली गई है ताकि युवाओं को नया मौका मिल सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading