लाइव टीवी

एमपी की जेलों में कैदियों का बनाया सामान अब ऑनलाइन बिकेगा
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 1, 2019, 7:32 PM IST
एमपी की जेलों में कैदियों का बनाया सामान अब ऑनलाइन बिकेगा
जेल में बना सामान

मध्य प्रदेश की जेलों में बंद कैदी, चंदेरी साड़ी, भोपाली बटुआ, चादर, दरी, पेंटिंग, मूर्तियां, फर्नीचर, राखी, सजावट का सामान, हैंडिकाफ्ट आइटम, रेडिमेड कपड़े, कंबल सहित कई तरह का सामान बना रहे हैं

  • Share this:
मध्यप्रदेश की जेलों में बनने वाला सामान अब ऑनलाइन बिकेगा.कान्हा ब्रांड के तहत कैदियों द्वारा तैयार किए जा रहे प्रोडेक्ट को ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए आम जनता तक पहुंचाया जाएगा. पुलिस विभाग, अपनी वेबसाइट सहित और दूसरी ऑनलाइन कंपनियों के जरिए कैदियों के प्रोडक्ट को बड़ा बाज़ार दिलाने की तैयारी में हैं.

मध्य प्रदेश की जेलों में बंद कैदी, चंदेरी साड़ी, भोपाली बटुआ, चादर, दरी, पेंटिंग, मूर्तियां, फर्नीचर, राखी, सजावट का सामान, हैंडिकाफ्ट आइटम, रेडिमेड कपड़े, कंबल सहित कई तरह का सामान बना रहे हैं. ये सारा सामान अभी कान्हा ब्रांड के तहत बेचा जा रहा है. ये सामान ऑर्डर पर मंगाया जा सकता है या फिर सरकारी विभाग और प्राइवेट संस्थाएं सीधे जेल और मुख्यालय पर बने कान्हा एम्पोरियम से खरीदते हैं.आम जनता भी कान्हा एम्पोरियम से कैदियों के हाथों से बना सामान खरीदती है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.जेल विभाग कैदियों का बनाया प्रोडेक्ट ऑनलाइन बेचेगा.

ये भी पढ़ें-शहडोल सांसद ज्ञान सिंह का निर्वाचन हाईकोर्ट ने किया निरस्त, फिर मिला स्टे

जेल विभाग की वेबसाइट पर कान्हा ब्रांड का ऑप्शन दिया जाएगा.इस ऑप्शन पर क्लिक करने पर कैदियों का बनाया सारा सामान और उसकी कीमत दिखायी देगी. सामान की होम डिलीवरी दी जाएगी. विभाग की वेबसाइट के साथ दूसरी ऑनलाइन शापिंग कंपनी फ्लिपकार्ड, एमेजन, स्नेप डील से भी बात की जा रही है.

ये भी पढे़ं - PHOTOS : तस्वीरों में देखिए अभिनंदन के लिए इंतज़ार के पल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 1, 2019, 7:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर