लाइव टीवी

Lockdown : सिर्फ इन 3 हालात में ही आपको मिलेगी घर से निकलने की इजाज़त
Bhopal News in Hindi

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 30, 2020, 7:27 PM IST
Lockdown : सिर्फ इन 3 हालात में ही आपको मिलेगी घर से निकलने की इजाज़त
सिर्फ 3 स्थिति में मिलेगी घर से बाहर निकलने की इजाज़त

दो दिन पहले परिवहन विभाग ने परिवहन के लिए 7 नंबर स्टॉप स्थित कार्यालय से पास जारी करने के आदेश जारी किए थे. जिसमें लोग निजी वाहन या टैक्सी करके दूसरे शहर भी जा सकते थे. लेकिन इसके 2 दिन बाद ही नई गाइडलाइन जारी कर दी है.

  • Share this:
भोपाल. केंद्र सरकार की सख्ती के बाद अब मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में भी लॉकडाउन के दौरान प्रशासन सख्ती बरत रहा है. घर से बाहर निकलने के लिए अब केवल तीन परिस्थितियों में ही पास जारी किया जाएगा. ये पास नज़दीकी थाने और एसडीएम दफ्तर से जारी किए जाएंगे. जिन्हें कर्फ्यू (curfew) के दौरान रोज ही सामान लेने निकलना है उन्हें भी अब पास बनवाना होगा. शिकायत दर्ज कराने के लिए भोपाल पुलिस ने तीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं.

लॉकडाउन के दौरान परिवहन को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई हैं.अब केवल तीन परिस्थितियों में ही शहर और शहर से बाहर जाने की अनुमति लोगों को दी जाएगी.पहली स्थिति अगर कोई गंभीर रूप से बीमार है और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाना है या अस्पताल में बीमार को अटेंड करने जाना है. दूसरी स्थिति में तब घर से बाहर निकलने की परमिशन रहेगी जब घर में या किसी रिश्तेदार के घर किसी की मौत हो गयी हो. तीसरी स्थिति वो रहेगी जब कोई मेडिकल इमरजेंसी के लिए ही शहर से बाहर जाना हो,तब प्रशासन लोगों को बाहर निकलने की इजाज़त देगा.

शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर
शिकायत दर्ज कराने के लिए भोपाल पुलिस ने तीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं.अगर कोई दिक्कत आती है तो इन हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. ये नंबर हैं



930126-9459,930126-6113,93012 6-9841 और 70491-06300.



दो दिन पहले परिवहन विभाग ने परिवहन के लिए 7 नंबर स्टॉप स्थित कार्यालय से पास जारी करने के आदेश जारी किए थे. जिसमें लोग निजी वाहन या टैक्सी करके दूसरे शहर भी जा सकते थे. लेकिन इसके 2 दिन बाद ही नई गाइडलाइन जारी कर दी गयीं और अब पास बनाने की जिम्मेदारी थानों और एसडीएम दफ्तर को दे दी गयी.

ये भी पढ़ें-

अस्पताल से भागे कोरोना मरीज़ों को ऐसे पकड़ेगी ये डिजास्टर प्रोटेक्टिव स्क्वॉड

थाना बना रसोई घर, ड्यूटी के साथ ज़रूरतमंदों तक खाना पहुंचा रही है पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading