MP: राजभवन में बनेगा ओपन जिम, राज्यपाल ने दिया ये संदेश

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि अब एमपी के स्कूल-कॉलेजों में 5 हजार से ज्यादा बरगद के पेड़ लगाए जाएंगे. वहीं राजभवन को लोगों के योगाभ्यास के लिए खोलने की बात भी आनंदी बेन पटेल ने कही.

Sonia Rana | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 21, 2019, 12:29 PM IST
Sonia Rana
Sonia Rana | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 21, 2019, 12:29 PM IST
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लोगों के साथ योगाभ्यास किया. बता दें कि योगा डे की थीम क्लाइमेट एक्शन पर पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए राजभवन में 100 पौधे भी लगाए गए. इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं और युवा योग में शामिल हुए. वहीं लोगों को संबोधित करते हुए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि योगाभ्यास बेहद जरूरी है. अपने सेहत के साथ साथ लोगों को पेड़ लगाकर उनका भी ध्यान रखना चाहिए.

राजभवन में ओपन जिम बनाया जाएगा

उन्होंने कहा कि अब एमपी के स्कूल-कॉलेजों में 5 हजार से ज्यादा बरगद के पेड़ लगाए जाएंगे. वहीं राजभवन को लोगों के योगाभ्यास के लिए खोलने की बात भी आनंदीबेन पटेल ने कही. उन्होंने कहा कि राजभवन में ओपन जिम बनाया जाएगा, ताकि लोग यहां आकर व्यायाम कर सकें. वहीं सीएम कमलनाथ के सार्वजनिक योगा कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि ये उनका दायित्व था, जिस पर वो टिप्पणी नहीं करना चाहती.

मालूम हो कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शुरू से ही अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती रहीं हैं. कुछ ऐसा ही यहां भी देखने को मिला. बहरहाल, राज्यपाल ने योगा के बाद जलपान कर रहे लोगों को कूड़ा फैलाने पर फटकार लगाई. साथ ही लोगों को साफ सफाई का संदेश दिया.

ये भी पढ़ें:- साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बड़ी राहत, कोर्ट ने मानी यह बात 

ये भी पढ़ें:- योग दिवस पर दिग्विजय ने आडवाणी का नाम लेकर PM पर कसा तंज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...