बोकारो से 'संजीवनी' लेकर आज मध्य प्रदेश पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, भोपाल और जबलपुर को मिलेगी पहली खेप

बोकारो से आज ऑक्सीजन एक्सप्रेस मध्य प्रदेश पहुंचेगी. (फाइल फोटो)

बोकारो से आज ऑक्सीजन एक्सप्रेस मध्य प्रदेश पहुंचेगी. (फाइल फोटो)

बोकारो (Bokaro) से निकली ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) आज मध्य प्रदेश पहुंचने वाली है. मध्य प्रदेश के लिए 6 टैंकर आने वाली ऑक्सीजन (Oxygen) में कुछ टैंकर भोपाल और कुछ टैंकर जबलपुर को मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 3:09 PM IST
  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में ऑक्सीजन (Oxygen) की किल्लत के बीच पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) आज मध्य प्रदेश पहुंचने वाली है. बोकारो (Bokaro) से संजीवनी लेकर मध्य प्रदेश में आज ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंच रही है. एक्सप्रेस ट्रेन से भोपाल के साथ ही जबलपुर में ऑक्सीजन की पहली खेप पहुचेंगी.

झारखंड के बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस कल देर शाम रवाना हो चुकी है, जो आज शाम यानी कि मंगलवार को मध्य प्रदेश पहुंचेगी. मध्यप्रदेश के लिए 6 टैंकर ऑक्सीजन आ रही है. ऑक्सीजन के 6 टैंकर में से कुछ टैंकर राजधानी भोपाल और कुछ जबलपुर के लिए सप्लाई किए जाएंगे.

एमपी और यूपी सरकार की मांग पर शुरू हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस

रेलवे ने एक हफ्ते पहले ही ऑक्सीजन एक्सप्रेस की शुरुआत करने की तैयारी की थी. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकार की मांग पर रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की शुरुआत की है. ऑक्सीजन की आपूर्ति जल्द से जल्द सुनिश्चित करने के लिए ऑक्सीजन टैंकरों को ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए सड़क मार्ग के मुकाबले कम से कम घंटों में राज्यों में पहुंचाया जा रहा है.
Corona Recovery Rate in MP: MP में लगातार सुधर रहा रिकवरी रेट, ऑक्सीजन संकट से भी मिलेगी राहत

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. सोमवार को 12,686 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. अस्पतालों में कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए जगह तक नहीं है. लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं. ऐसे में आज कोरोना से आजे वाली 6 टैंकर ऑक्सीजन मध्य प्रदेश के लोगों के लिए एक तरह से संजीवनी साबित होगी. पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण से 88 मरीजों की मौत हुई है. मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना से अपनी जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5,221 हो गयी है.

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी बताया कि सोमवार को प्रदेश में कोविड-19 के 1841 नये मामले इंदौर में सामने आयए हैं, जबकि भोपाल में 1824, ग्वालियर में 1208 और जबलपुर में 807 नये मामले सामने आये हैं. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 5,11,990 संक्रमितों में से अब तक 4,14,235 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और 92,534 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज