लाइव टीवी

MP प्रज्ञा ठाकुर लेटर मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, पाकिस्‍तान के इस संगठन ने दी धमकी

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 14, 2020, 5:42 PM IST
MP प्रज्ञा ठाकुर लेटर मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, पाकिस्‍तान के इस संगठन ने दी धमकी
सांसद प्रज्ञा ठाकुर को धमकी भरा लेटर मिलने का मामला.

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर (MP Pragya Thakur) को संदिग्ध पाउडर के साथ मिली धमकी भरे लेटर के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह लेटर पाकिस्तान के अनसारुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन (Anasarul Mujahideen terrorist organization) ने भेजा है.

  • Share this:
भोपाल. भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर (MP Pragya Thakur) को संदिग्ध पाउडर के साथ मिली धमकी भरे लेटर के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों के अनुसार ऊर्दू में मिले धमकी भरे लेटर का ट्रांसलेट किया गया, तो पाकिस्तान के अनसारुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन (Anasarul Mujahideen terrorist organization) का जिक्र मिला. अनसारुल संगठन ने प्रज्ञा ठाकुर को मारने की बात लिखी है.

लेटर में मिला था पाउडर
सोमवार को सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बंगले पर उस समय हड़कंप मच गया, जब लिफाफे में आए एक लेटर को खोलकर देखा. लेटर और उसमें आए पाउडर को हाथ लगाया, तो प्रज्ञा ठाकुर को खुजली होने लगी. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लेटर और पाउडर को जप्त कर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. ये लेटर ऊर्दू में लिखा था. सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने जब लेटर का अनुवाद कराया, तो पता चला कि यह धमकी भरा लेटर अनसारुल नाम के आतंकी संगठन ने लिखा है. हालांकि इस लेटर की जांच भी की जा रही है. लेटर में अनसारुल मुसलामीन नाम का जिक्र है, जो कि अनसारुल पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन है. यह अलग-अलग नाम से आतंक फैलाने का काम करता है. 2017 में पाराचिनार शहर की सब्जी मंडी में हुए धमाके में बीस लोगों की मौत हो गई थी और 45 लोग घायल हुए थे. इस धमाके के पीछे अनसारुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन का हाथ होना सामने आया था.

ये है ऊर्दू में लिखा धमकी लेटर ?

'कहां से हैं, क्या करते हैं, सोचना नहीं. कुछ पता नहीं चलेगा. वैसे भी हम लोग जान हथेली पर लेकर चलते है, तूने इंसानियत के खिलाफ बहुत जुल्म किए हैं. मालेगांव में इतने सारे मुसलमानों की जान लेकर सैकड़ों को जख्मी कर अभी भी तेरा दिल नहीं भरा. दस साल जेल में रहकर भी तुझे अकल नहीं आई. जजों के सामने कैंसर की बीमारी का रोना रोकर और भीख मांगकर तुने जमानत ली. जमानत पर बाहर आकर ऐश कर रही है. लोगों के बीच दुश्मनी पैदा कर रही है. तू खुद को देशभक्त कहती है, असल में तू देशद्रोही है. तेरे जैसे लोगों को सबक सिखाने का फैसला किया है. कानून तुझे सजा दे या न दे, मगर अनसारुल मुसलामीन तुझे जरूर मारेगा. नेक काम से जन्नत मिलेगी. (लेटर के कुछ अंश...)

कई बिंदुओं पर चल रही जांच
भोपाल डीआईजी इरशाद वली ने कहा कि लेटर के साथ मिले पदार्थ को जांच के लिए भेजा गया है. लेटर काफी दिनों पुराना था. जांच की जा रही है. जांच के बिंदुओं के बारे में नहीं बताया जा सकता है. सभी तथ्यों पर जांच चल रही है और सभी बिंदु विवेचना में है, इसलिए इसकी जानकारी को ओपन नहीं किया जा सकता है. आपको बता दे कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के आरोप के बाद अब पुलिस सतर्क हो गई है. पुलिस ने प्रज्ञा की पुरानी शिकायतों को भी जांच में लिया है.ये लेटर किसने भेजा और उसमें लिखी बातों में कितनी सच्चाई है, इसकी जांच की जा रही है. पुलिस के साथ इंटेलिजेंस और एटीएस भी अपने स्तर पर जांच में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें-

गूगल ने माना इस छात्र की काबिलियत का लोहा, कमाल का ऐप बनाकर देश में किया टॉप

 

'मिस्टर नटवरलाल' का शिकार होने से बचे MLA आकाश विजयवर्गीय, ये है पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 5:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर