लाइव टीवी

पन्ना SP ने बेटी के जन्म पर ऐसे किया अपनी 'लक्ष्मी' का स्वागत

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 25, 2019, 1:53 PM IST
पन्ना SP ने बेटी के जन्म पर ऐसे किया अपनी 'लक्ष्मी' का स्वागत
पन्ना एसपी मयंक अवस्थी ने बेटी होने पर जश्न मनाया.

पन्ना एसपी (SP panna) मयंक अवस्थी (mayank awasthi) की बेटी हुई है. उन्होंने बेटी के जन्म (birth of a daughter) का उत्सव, लक्ष्मी आगमन की तरह मनाया. अपने सरकारी घर को उन्होंने दुल्हन की तरह सजाया. दिवाली से पहले ही बेटी के स्वागत में दीपावली उत्सव (deepawali celebration) मनाया.

  • Share this:
भोपाल. बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ (beti bachao-beti padhao), ये अभियान भले ही सरकार अब चला रही हो लेकिन समाज में ऐसे भी लोग हैं जो बेटियों के आने पर उनका स्वागत लक्ष्मी की तरह करते हैं. पन्ना के पुलिस अधीक्षक (SP Panna) मयंक अवस्थी (mayank awasthi) ने बेटी के जन्म पर उसका स्वागत कुछ इसी अंदाज़ में किया.

लक्ष्मी का स्वागत
पन्ना एसपी मयंक अवस्थी की बेटी हुई है. उन्होंने बेटी के जन्म का उत्सव, लक्ष्मी आगमन की तरह मनाया. अपने सरकारी घर को उन्होंने दुल्हन की तरह सजाया. दिवाली से पहले ही बेटी के स्वागत में दीपावली उत्सव मनाया. अस्पताल से घर आने पर बेटी का बैंडबाजे से स्वागत किया गया. इस जश्न ज़िले के पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए.
आईपीएस अफसर, मयंक अवस्थी भोपाल, दतिया सहित कई ज़िलों में पदस्थ रहे हैं.उनकी बेटी का जन्म जबलपुर में हुआ. बेटी के जन्म की उन्हें अपार खुशी तो है ही. बेटी के जन्म को उत्सव के रूप में मनाने का संदेश देने के भी उन्होंने ये आयोजन किया. मयंक अवस्थी ने अपनी नन्ही परी का नाम इरा रखा है.

दुल्हन की तरह सजाया घर
जबलपुर से बेटी पूरे पुलिस काफिले के साथ अपने घर पहुंची.घर पर ज़ोरदार तैयारियां की गई थीं.घर के हर कोने को सजाया गया था.मेन गेट पर पुलिस जवान तैनात थे.पुलिस अधिकारी भी स्वागत के लिए खड़े हुए थे.जैसे ही उनकी पत्नी बेटी को लेकर घर में अंदर आयीं, पूरे विधि विधान के साथ मयंक अवस्थी ने बेटी इरा की पूजा की.
बैंडबाजे से स्वागत
Loading...

मयंक अवस्थी के लिए इस साल की दिवाली कुछ खास लेकर आई है.बेटी के जन्म को उन्होंने दिवाली के उत्सव की तरह मनाया.दिवाली से पहले ही घर को सजाया गया.उन्होंने ऐसा कर समाज को बेटियों के प्रति नज़रिया बदलने का संदेश भी दिया.

ये भी पढ़ें-30 करोड़ के बैंक घोटाले पर बोलीं ताई-मेरे बेटे पर नहीं आएगी आंच

पूर्व सीएम स्व. श्यामाचरण शुक्ल के भाई की पुत्रवधु की सांप के काटने से मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 1:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...