गोद लिए बच्चे के साथ मारपीट कर गर्म सरिए से दागा, मां-बाप पर FIR दर्ज

भोपाल के दंपती द्वारा गोद लिए 10 साल के बच्चे के साथ मारपीट कर घर से बाहर निकालने के मामले में पांच दिन बाद एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 6, 2019, 2:58 PM IST
गोद लिए बच्चे के साथ मारपीट कर गर्म सरिए से दागा, मां-बाप पर FIR दर्ज
गोद लिए बच्चे के साथ मारपीट कर गर्म सरिया से दागा
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 6, 2019, 2:58 PM IST
बिहार के पटना से भोपाल के दंपती द्वारा गोद लिए 10 साल के बच्चे के साथ मारपीट कर घर से बाहर निकालने के मामले में पांच दिन बाद एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के तीनों सदस्यों के एकमत नहीं होने के कारण केस दर्ज करने में देर हुई है. समित के दो सदस्य कृपाशंकर चौबे, निवेदिता शर्मा एफआईआर कराने पर सहमति दी है, जबकि एक सदस्य राजीव जैन एफआईआर के पक्ष में नहीं हैं.

30 जून को एक व्यक्ति ने चाइल्ड लाइन को फोन कर बताया था कि शाहपुरा थाना क्षेत्र में 10 साल का बच्चा बिना कपड़ों के लावारिस भटक रहा है. बच्चे को उसके अभिभावक ने पीटाई के बाद बाहर निकाल दिया है. जिसके बाद चाइल्ड लाइन ने बच्चे को रेस्क्यू कर समिति के सामने पेश किया और उसे एसओएस बालग्राम भेज दिया गया.

दो साल पहले लिया गोद-

जानकारी के मुताबिक दो दिन से बच्चा अपने घर से गायब था, लेकिन उसके अभिभावकों ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी. दो साल पहले शाहपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाले 50 वर्षीय दंपती ने पटना की एक संस्था से 8 साल के बच्चे को गोद लिया था. आरोप है कि इसके बाद वे उसे तरह-तरह से प्रताड़ित कर रहे थे.

शरीर पर गर्म सरिया से दागने के निशान-

बच्चे के शरीर पर गर्म सरिया से दागने के निशान भी मिले हैं. वहीं, दंपति का कहना है कि वे बच्चे से छोटा-मोटा काम करवाते थे, लेकिन उसे पीटते नहीं थे. ऐसे में समिति के तीन में से दो सदस्यों का मानना है कि एफआईआर होनी चाहिए, क्योंकि अभिभावक मारपीट करते थे.

घर का पूरा काम करवाया जाता है-
Loading...

काउंसिलिंग में दंपति ने बताया कि बच्चा बहुत बिगड़ा हुआ है. वह पढ़ाई नहीं करता है और बदतमीजी भी करता है. जबकि बच्चे ने बताया कि उससे घर के सारे काम कराए जाते हैं. उसे घर का शौचालय तक इस्तेमाल नहीं करने दिया जाता है. दंपति का कहना है कि जिस बच्चे को पटना में दिखाया गया था संस्था ने वह बच्चा गोद नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- 10 साल की बच्ची बोली- कलेक्टर मैडम! मुझे बचा लो, चाचा ने मेरा सौदा कर दिया है

ये भी पढ़ें- महिला सब-इंस्पेटर के जाल में इस तरह फंसा डॉक्टर, पकड़ा गया
First published: July 6, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...