लाइव टीवी

घर में आया नन्हा मेहमान, माता-पिता ने नाम रखा लॉकडाउन
Bhopal News in Hindi

भाषा
Updated: May 23, 2020, 10:37 PM IST
घर में आया नन्हा मेहमान, माता-पिता ने नाम रखा लॉकडाउन
नवजात बच्चे के पिता उदयभान ने बताया कि लॉकडाउन की इन स्थितियों में पैदा हुए अपने बच्चे का नाम वह लॉकडाउन यादव रखना चाहते हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में शुक्रवार रात को रुकी विशेष श्रमिक ट्रेन में सवार 32 वर्षीय गर्भवती महिला ने स्थानीय शासकीय जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है. परिवार ने बालक का नाम लॉकडाउन यादव रखा है.

  • Share this:
बुरहानपुर. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में शुक्रवार रात को रुकी विशेष श्रमिक ट्रेन में सवार 32 वर्षीय गर्भवती महिला ने स्थानीय शासकीय जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है. परिवार ने बालक का नाम लॉकडाउन (Lockdown) यादव रखा है.

नवजात बच्चे के पिता उदयभान ने बताया कि लॉकडाउन की इन स्थितियों में पैदा हुए अपने बच्चे का नाम वह लॉकडाउन यादव रखना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि ट्रेन में प्रसव पीड़ा होने पर उन्होंने रेलवे हेल्पलाइन से संपर्क किया और अधिकारियों ने बुरहानपुर में उनकी मदद की और उन्हें अस्पताल ले गए.

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ाईच ने शनिवार को बताया कि रीना अपने पति उदयभान सिंह यादव के साथ मुंबई से उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर के लिए श्रमिक विशेष ट्रेन में यात्रा कर रही थीं. शुक्रवार शाम को ट्रेन प्रसव पीड़ा होने पर जिला चिकित्सालय लाकर महिला का प्रसव कराया गया.



उन्होंने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों ठीक हैं. यादव परिवार को नगद पांच हजार रुपये की सहायता राशि भी दी गयी और खाने-पीने का सामान फल दवाईयां और आवश्यक कपड़े भी दिए गए हैं. अढ़ाईच ने बताया कि प्रशासन द्वारा पूरे परिवार को निजी वाहन से उनके घर डॉ आम्बेडकर नगर के लिए रवाना किया गया है.




ये भी पढ़ें- MP में गेहूं की बम्पर आवक के बाद भी परेशान हैं किसान, 3 से 4 दिन में खरीदी

भोपाल में corona का तेजी से बढ़ता ग्राफ, शहर के केवल तीन वार्ड सुरक्षित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 8:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading