लाइव टीवी

उप चुनाव की तैयारी में जुटे PCC चीफ कमलनाथ ने जीतू पटवारी को सौंपी मीडिया सेल की ज़िम्मेदारी
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 2, 2020, 4:05 PM IST
उप चुनाव की तैयारी में जुटे PCC चीफ कमलनाथ ने जीतू पटवारी को सौंपी मीडिया सेल की ज़िम्मेदारी
उप चुनाव की तैयारी में जुटे PCC चीफ कमलनाथ ने जीतू पटवारी को सौंपी मीडिया सेल की ज़िम्मेदारी

कांग्रेस सरकार में जीतू पटवारी अहम रोल में थे और कई बार वह सरकार को बचाने के लिए मैदान में मोर्चा संभालते हुए नजर आते थे.जीतू पटवारी बागी कांग्रेस विधायकों को लेने बेंगलुरु भी भेजे गए थे.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में सत्ता खोने के बाद कांग्रेस (congress) ने अब उप चुनाव पर अपना फोकस कर दिया गहै. इसकी शुरुआत पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कर दी है. 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (by elections) से पहले कमलनाथ (kamalnath) ने मीडिया विभाग की अहम जिम्मेदारी पूर्व मंत्री और मौजूदा कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (jitu patwari) को दे दी है. जीतू पटवारी इस समय कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं. पार्टी ने अब उन्हें मीडिया विभाग की जिम्मेदारी सौंपकर अपने मीडिया कैंपेन को मजबूत कराने कोशिश शुरू की है.

 जीत के फॉर्मूले पर काम
पीसीसी चीफ कमलनाथ के इस फैसले को आगामी उपचुनाव से पहले उठाया गया बड़ा कदम माना जा रहा है. कोरोना वायरस कर्फ्यू के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ इन दिनों खाली हुई 24 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत के फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं. इसी के तहत कमलनाथ ने जीतू पटवारी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. इससे पहले कांग्रेस मीडिया विभाग की जिम्मेदारी शोभा ओझा संभाल रही थीं जिन्हें तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने अपने विदा होने से ठीक पहले राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी थी. उसके बाद से कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष का पद खाली था.

मीडिया मैनेजमेंट पर फोकस



कमलनाथ ने मीडिया विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी जीतू पटवारी को सौंप कर अपने मीडिया मैनेजमेंट को बेहतर बनाने और कांग्रेस की नीति रीति को प्रदेश में फैलाने के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए कांग्रेस पार्टी आगामी उपचुनाव में एक बेहतर प्लान के साथ उतरने की कोशिश में है और यही कारण है कि इसकी शुरुआत कांग्रेस में मीडिया विभाग में जीतू पटवारी की नियुक्ति के साथ कर दी है.



पटवारी पर भरोसा
कांग्रेस सरकार में जीतू पटवारी अहम रोल में थे और कई बार वह सरकार को बचाने के लिए मैदान में मोर्चा संभालते हुए नजर आते थे.जीतू पटवारी बागी कांग्रेस विधायकों को लेने बेंगलुरु भी भेजे गए थे. ऐसे में अब पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपकर अपने प्लान पर काम शुरू करने के संकेत दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें-

इंदौर में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश

COVID-19 Update: इंदौर में दो और मरीज़ों की मौत, MP में आंकड़ा 8 तक पहुंचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading