पेगासस जासूसी कांड : शिवराज का आरोप-एक एक पल की जानकारी रखते हैं दिग्विजय, कमलनाथ को उन्हीं ने निपटाया

Pegasus spying case-कांग्रेस के आरोपों का जवाब देने के लिए सीएम शिवराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Pegasus spy case : पेगासस जासूसी कांड CM शिवराज ने कहा- कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के पास लिस्ट रहती है. उनके पास पैन ड्राइव और पेगासस की लिस्ट है. यह खुद जासूसी करवाते हैं. इनके पास लिस्ट है तो बोलते क्यों हैं जारी क्यों नहीं करते.

  • Share this:
भोपाल. पेगासस जासूसी कांड (Pegasus spy case) पर एमपी (MP) की राजनीति भी सरगर्म है. विपक्ष के लगातार सरकार को घेरने के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोपों का जवाब दिया है. उन्होंने कहा ये लोकतंत्र को बदनाम करने की गहरी साजिश है. यह झूठ की बुनियाद पर रची कहानी है. जासूसी हम नहीं करवाते बल्कि जासूसी करने का तो कांग्रेस का इतिहास रहा है.

इस जासूसी कांड पर उठ रहे सवालों का जवाब देने सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. उन्होंने कहा यह झूठ की बुनियाद पर रची कहानी है. भारत सरकार को इस मामले से जोड़ने का एक भी साक्ष्य नहीं है. सच यह है कि भारत के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक संपन्न भारत, एक समृद्ध भारत के निर्माण का संकल्प पूरा हुआ है. कुछ विदेशी ताकतें और कांग्रेसी मित्र उसे पचा नहीं पा रहे हैं. इसलिए यह सब संसद के मानसून सत्र के समय सोच समझ के किया गया है. एक  दिन पहले इस मामले को लाया गया ताकि विकास के लिए जो 17 विधेयक प्रस्तुत होना है उन पर चर्चा न हो सके.

आलू से सोना
शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा आलू से सोना बनाने वाले राहुल गांधी का हम फोन टैप कराके क्या करेंगे. कांग्रेस का इतिहास जासूसी कराने का रहा है. कांग्रेस दल नहीं दलदल हो गया है. कमलनाथ को दिग्विजय सिंह ने निपटा दिया. वह एक-एक पल की जानकारी रखते थे. सरकार को पीछे से वही चलाते थे. उन्होंने कहा कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के पास लिस्ट रहती है. उनके पास पैन ड्राइव और पेगासस की लिस्ट है. यह खुद जासूसी करवाते हैं. इनके पास लिस्ट है तो बोलते क्यों हैं जारी क्यों नहीं करते.

कांग्रेस का जासूसी कराने का इतिहास
शिवराज सिंह ने कहा यूपीए सरकार में 9000 फोन टेप कराए गए थे. मनमोहन सिंह ने एक प्राइवेट कंपनी पर आरोप लगाए थे. सारे आरोप बेबुनियाद हैं. कांग्रेस की प्रतिक्रियाओं की मैं निंदा करता हूं. कंपनी कोर्ट भी जा रही है. ये भारत को बदनाम करने की साज़िश है. भाजपा के लिए नेशन फ़र्स्ट है. कांग्रेस के लिए पहले और आख़िरी में सिर्फ़ परिवार है. कांग्रेस की राजनीतिक ताक़त शून्य हो गई है. कांग्रेस के फ़ोन टैपिंग करवा कर हम क्या करेंगे. G23 को निपटाने में राहुल प्रियंका लगे  हैं. पीवी नरसिम्हा राव को निपटाने वाली सोनिया गांधी हैं. राहुल गांधी देर रात को चीन कि ऐंबेसी जाते हैं. वो बताएं कि वहां क्यों गए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.