लोगों ने बहुत कोशिश की लेकिन मेरा कुछ नहीं बिगड़ा: दिग्विजय सिंह

भोपाल से चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह का अपनी बेबाकी पर कहना है कि उनके लिए क्रेडिबलिटी बहुत जरूरी है. भगवा आतंक शब्द उनका गढ़ा हुआ नहीं बल्कि तत्कालीन गृह सचिव और भाजपा की केंद्र सरकार में मंत्री आरके सिंह का है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 4, 2019, 9:23 PM IST
लोगों ने बहुत कोशिश की लेकिन मेरा कुछ नहीं बिगड़ा: दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री एवं भोपाल से लोकसभा के कांग्रेस के प्रत्याशी
News18 Madhya Pradesh
Updated: May 4, 2019, 9:23 PM IST
भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह  ने बेबाकी से अपनी बातें रखने को लेकर कहा है कि उनके लिए क्रेडिबलिटी बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा, 'लोगों ने बहुत कोशिश की लेकिन मेरा कुछ नहीं बिगड़ा. 45 साल के राजनीतिक जीवन में और 10 साल मुख्यमंत्री रहने पर भी मेरे ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप कभी नहीं लगा". भगवा आतंकवाद और हिंदू आतंकवाद शब्द गढ़ने के चुनावी मैदान में अपने प्रतिद्वंद्बी साध्वी प्रज्ञा  ठाकुर के आरोपों पर दिग्विजय सिंह कहते हैं कि हिंदू आतंकवाद शब्द तत्कालीन गृह सचिव आरके सिंह का गढ़ा हुआ है और उन्हें बीजेपी ने केंद्र में मंत्री बना दिया है. इस बारे में उनसे पूछा जाना चाहिए.

नर्मदा यात्रा का मकसद मुस्लिम परस्त छवि धोना था, इस आरोप पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कहा है कि दशकों से वे आषाढ़ पूर्णिमा के दिन पंढरपुर मंदिर पूजा के लिए जाते हैं. उनके राघौगढ़ फोर्ट में सात मंदिर हैं और उनमें 100 साल से अखंड ज्योति जल रही है. वह तीन बार गोवर्घन परिक्रमा भी कर चुके हैं. उनका कहना है वे रामजन्म भूमि भी कई बार गए लेकिन कभी प्रचारित नहीं किया. दिग्विजय सिंह मानते हैं कि यदि नरसिम्हा राव 1996 में सरकार बना लेते तो राम जन्मभूमि का मसला हल हो गया होता. तब शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वती और स्वरूपानंद सरस्वती को लेकर श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट बनाया गया था. सरकार उस ट्रस्ट को विवादित भूमि के बाहर जमीन दे रही थी. 

पिछले चुनाव में बीजेपी से करीब पौने चार लाख वोटों से कांग्रेस के हारने पर दिग्विजय सिंह का कहना है कि समाप्त हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस यहां केवल 60 हजार वोट से हारी है इसलिए कांग्रेस को सिर्फ इसी अंतर को पाटना है. इस लोकसभा चुनाव के परिणाम के बारे में उन्होंने कहा कि हार और जीत खेल का एक हिस्सा है लेकिन यह चुनाव मैं जीतने जा रहा हूं.
MP: दिग्विजय ने भोपाल फतह करने के लिए निकाला राजनीति का सबसे 'अचूक' फार्मूला


दिग्विजय सिंह ने फिर किए सवाल, मंदसौर गोलीकांड सहित कई मुद्दों का जिक्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 4, 2019, 9:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...