MP Unlock: मॉल, जिम, रेस्टोरेंट खुलेंगे, शादी में शामिल होंगे सिर्फ 50 लोग, नई गाइडलाइन जारी

मध्यप्रदेश में कोरोना की नई गाइडलाइन: जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

गृह विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है. इस गाइडलाइन के तहत शॉपिंग मॉल, जिम, स्टेडियम के साथ रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ खोले जाने की मंजूरी दे दी गई है. शादी समारोह में दोनों पक्ष की तरफ से 50 लोगों की अनुमति रहेगी.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना को लेकर गृह विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए नई गाइडलाइन ( New Guidelines ) जारी कर दी है. इस गाइडलाइन के तहत शॉपिंग मॉल, जिम, स्टेडियम के साथ रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ खोले जाने की मंजूरी दे दी गई है. शादी समारोह में दोनों पक्ष की तरफ से 50 लोगों की अनुमति रहेगी. इसके अलावा सिनेमाघर थिएटर स्विमिंग पुल पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

अपनी नई गाइडलाइन को लेकर गृह विभाग ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं. यह गाइडलाइन 30 जून तक प्रभावी रहेगी. इसके बाद मौजूदा परिस्थितियों की समीक्षा और क्राइसिस कमेटी से आए सुझावों के बाद गृह विभाग अगली नई गाइडलाइन को जारी करेगा. यह गाइडलाइन मध्य प्रदेश के सभी जिलों के लिए तैयार की गई है. इसको लेकर दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं, लेकिन अब जिले के कलेक्टर जिला स्तर पर क्राइसिस कमेटी की बैठक के बाद गाइड लाइन में दी गई रियायतों पर अपनी अंतिम मुहर लगाएंगे.

किसे रियायत, किस पर रोक

-शॉपिंग मॉल, जिम सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे. जिम और फिटनेस सेंटर 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे.

-सभी खेलकूद के स्टेडियम खुल सकेंगे, लेकिन खेल आयोजनों में दर्शक शामिल नहीं हो सकेंगे.

-सभी रेस्टोरेंट्स और क्लब 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ रात 10 बजे तक खुल सकेंगे. सभी होटल और लॉज पूर्ण क्षमता अनुसार खुल सकेंगे.

-विवाह आयोजन में दोनों पक्ष के मिलाकर अधिकतम 50 लोगों की उपस्थिति की अनुमति दी जा सकेगी.

-प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. संडे को जनता कर्फ्यू रहेगा.

-सभी सरकारी, प्राइवेट कार्यालय 100 प्रतिशत अधिकारी, कर्मचारियों के साथ खुल सकेंगे.

-सिनेमाघर, थिएटर, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.