लाइव टीवी

15 दिन पहले अमेरिका से लौटा शख्‍स, रिपोर्ट निगेटिव फिर भी आइसोलेट किया गया परिवार
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 2:42 PM IST
15 दिन पहले अमेरिका से लौटा शख्‍स, रिपोर्ट निगेटिव फिर भी आइसोलेट किया गया परिवार
सुरक्षा की दृष्टि से परिवार अभी भी आइसोलेशन में है. (सांकेतिक तस्वीर)

इंदौर शहर में 5 लोगों में कोरोना के वायरस मिले हैं. जांच में इनके नमूने पॉजिटिव मिले हैं. बुधवार सुबह चार बजे इसकी पुष्टि हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 2:42 PM IST
  • Share this:
भोपाल. देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अपने पांव पसार कर नागरिक के साथ साथ केंद्र और राज्य सरकारों को भी मुश्किल में डाल दिया है. ऐसे में खबर आ रही है कि करौंद में एक परिवार को आइसोलेटेड (Isolated) किया गया है. जानकारी के मुताबिक प्रतीक विजयवर्गीय नामक शख्स 15 दिन पहले अमेरिका से आए थे. जिसके चलते एयरपोर्ट पर उनका टेस्ट भी किया गया था लेकिन टेस्ट निगेटिव आया था. जिसके बाद वो आसानी से अपने घर आ गए थे. लेकिन सोसाइटी के लोगों के दबाव डालने पर एक बार फिर से भोपाल में उनका टेस्ट करवाया गया जहां एक बार फिर उनकी रिपोर्ट्स निगेटिव आईं. हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से परिवार अभी भी आइसोलेशन में है.

इंदौर शहर में 5 लोगों में कोरोना के वायरस मिले हैं. जांच में इनके नमूने पॉजिटिव मिले हैं. बुधवार सुबह चार बजे इसकी पुष्टि हुई है. इनमें से तीन मरीज बॉम्बे अस्पताल, एक अरिहंत अस्पताल और एक एमवाय अस्पताल में भर्ती हैं. दो मरीज एक ही परिवार के हैं. ये लोग ऋषिकेश घूमने गए थे. आशंका है ये लोग वहीं संक्रमित हुए. पांच मरीज़ों में से एक रानीपुरा और एक चंदन नगर क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि महिला उज्जैन की है. बॉम्बे अस्पताल में एक ही परिवार के दो लोग भर्ती हैं. संक्रमित लोगों में से 4 की कोई फॉरेन हिस्ट्री नहीं है. विभाग पता कर रहा है कि ये किसके संपर्क में आए थे.

बुजु़र्ग हैं सभी मरीज़
इंदौर के चार मरीजों में से एक 68 साल और दूसरे 66 वर्ष के पुरुष हैं, जबकि तीसरी महिला 49 साल की हैं. दोनों पुरुष एक ही परिवार के हैं. इनका बॉम्बे हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. वहीं, इंदौर के चंदन नगर की रहने वाली 50 साल की महिला का इलाज अरिहंत हॉस्पिटल में चल रहा है, जबकि उज्जैन निवासी महिला का इलाज एमवाय अस्पताल में किया जा रहा है. बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती तीन मरीजों में से दो की हालात ज्यादा गंभीर बताई जा रही है. मरीजों का पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है सीएमएचओ लगातार ड़ॉक्टरों से संपर्क में हैं.



ये भी पढ़ें:

CM बनते ही शिवराज ने किया बड़ा फेरबदल, इकबाल सिंह बैंस बने MP के नए मुख्य सचिव

जबलपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन और मौत की अफवाह उड़ाने पर दो पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर