Petrol Price Today: भोपाल के लोगों को फिर लगा झटका! पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम, चेक करें 1 लीटर का भाव

भोपाल में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं.

भोपाल में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं.

Bhopal News: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमत एक बार फिर इजाफा हो गया है. इसके साथ मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पावर पेट्रोल ₹107.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है. जबकि सामान्‍य पेट्रोल ₹103.52 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

  • Share this:

भोपाल. सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमत में हो रही मूल्य वृद्धि का सिलसिला जारी है. जबकि लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हुआ है. इस बीच भोपाल (Bhopal) में पावर पेट्रोल ₹107.19 पैसे तक जा पहुंचा है. यानी कि ₹110 प्रति लीटर के करीब तक पावर पेट्रोल के दाम पहुंच गए हैं. साफ है कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इसी तरीके से वृद्धि जारी रही तो भोपाल में पावर पेट्रोल जल्द ही ₹110 प्रति लीटर हो जाएगा.

भोपाल में पेट्रोल में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद सामान्य पेट्रोल की दर ₹103.52 पैसे हो गई है. जबकि डीजल में 28 पैसे बढ़ाए गए हैं. अब भोपाल में डीजल के दाम ₹94.84 पैसे हो गए हैं.

जून में अब तक चार बार पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा

सिर्फ जून अकेले में 7 दिन में 4 बार पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि हुई है. जबकि मई से लेकर अब तक पेट्रोल और डीजल के दाम 18 बार बढ़े हैं. बहरहाल, जिस तेजी के साथ पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हो रही है, उससे लग रहा है कि पेट्रोल और डीजल के दाम जल्द ही आसमान को छू जाएंगे. जबकि इसका असर रोजमर्रा के सामान पर भी पड़ सकता है.
शिवराज सरकार इससे पहले बस ऑपरेटरों की मांग पर किराया मूल्य वृद्धि का फैसला कर चुकी है, लेकिन सरकार के फैसले के बाद भी लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हो रहा है. ऐसे में महंगे पेट्रोल डीजल का असर दूसरे जरूरी सामानों पर भी नजर आ सकता है.

बता दें कि तमाम विरोध के बावजूद पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि थमने का नाम नहीं ले रही है. जबकि इनके दाम में कब तक इस तरीके से इजाफा होगा, इसके इसको लेकर भी स्थिति साफ नहीं है, लेकिन यह तय है कि पेट्रोल और डीजल के लिए लोगों को अपनी जेब ढीली जरूर करना पड़ेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज