Home /News /madhya-pradesh /

petrol diesel will not be available in madhya pradesh from 7pm to 9 pm for 2 hours on 25 may 2022 know details cgpg

मध्य प्रदेश में आज 2 घंटे बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, डीजल भी नहीं मिलेगा, जानें वजह

Madhya Pradesh Samachar: मध्य प्रदेश में आज लोगों को दो घंटे पंपों से पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा.

Madhya Pradesh Samachar: मध्य प्रदेश में आज लोगों को दो घंटे पंपों से पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा.

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में आज दो घंटे लोगों को पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा. 25 मई की शाम 7 बजे से लेकर रात 9 बजे तक लोगों को पंपों पर ईधंन नहीं मिलेगा. दरअसल, डीलर्स कमीशन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. अगर उनकी मांग नहीं मानती है तो डीलर्स ने अनिश्चिकाली हड़ताल की चेतावनी भी दी है. जानकारों की मानें तो अगर पेट्रोलियम कंपनी कमीशन बढ़ाती है तो सूबे में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. पेट्रोल पंप जाने से पहले यह खबर आप जरूर पढ़ें लें. मध्य प्रदेश में आज यानी 25 मई को 2 घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. शाम 7 से रात 9 बजे के बीच डीजल और पेट्रोल नहीं मिलेगी. दरअसल, डीलर्स कमीशन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. अगर उनकी मांगें नहीं मानती है तो डीलर्स ने अनिश्चिकाली हड़ताल की चेतावनी भी दी है. बताया जा रहा है कि इसे लेकर डीलर्स ने पेट्रोलियम कंपनियों को अल्टीमेटम भी दे दिया है. इस वजह से आज सूबे के करीब 4 हजार से ज्यादा पेट्रोल पंप पर 2 घंटे लोगों को ईधंन  नहीं मिलेगा.

एक जानकारी के मुताबिक राजधानी भोपाल में करीब 150 से ज्यादा पेट्रोल पंप हैं. यहां रोजाना अमूमन 9 लाख लीटर से ज्यादा पेट्रोल और करीब 10 लाख लीटर से ज्यादा डीजल की खपत हो जाती है. गर्मियों का सीजन होने के कारण अक्सर शाम के वक्त पेट्रोल पंपों में ज्यादा भीड़ रहती है. स्ट्राइक की वजह से गाड़ी मालिकों को परेशानियों का सामने करना पड़ सकता है. दो घंटे उन्हे किसी भी पंप में इंधन नहीं मिलेगा.

पेट्रोलियम कंपनियों को डीलर्स ने दिया अल्टीमेटम

मध्य प्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक पेट्रोलियम कंपनी को अल्टीमेटम भेज दिया गया है. इतना ही नहीं कलेक्टर्स को पत्र भी लिखे गए हैं. डीलर्स ने स्टेट लेवल को-आर्डिनेटर के सामने अपनी मांगे रखी हैं. उनका कहना है कि जरूरी सेवा होने की वजह से पेट्रोल पंप को सिर्फ दो घंटे के लिए बंद रखा गया है.

ये क्या हैं डीलर्स की मांगें

एडवांस जमा की गई एक्साइज ड्यूटी की राशि रिफंड की जाए
हर डीलर को 12 से 15 लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है, इस वजह से कमीशन बिक्री मूल्य 5 फीसदी तय की जाए
नई दरें साल 2017 से लागू करने की मांग

ये भी पढ़ें:  चेन्नई-जबलपुर के बीच डायरेक्ट फ्लाइट होगी शुरू, जून से भोपाल-ग्वालियर-बिलासपुर होंगे कनेक्ट, जानें शेड्यूल 

मध्य प्रदेश में कम हुए थे पेट्रोल-डीजल के दाम

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले एक्साइज ड्यूटी घटाई थी. इससे मध्य प्रदेश के लोगों को काफी राहत मिली थी. जानकारी के मुताबिक एक्साइज कम करने के बाद एमपी में पेट्रोल साढ़े 9 रुपए और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हुआ था. अब डीलर्स ने बढ़ाने की मांग रख दी है. जानकारों की मानें तो अगर पेट्रोलियम कंपनी कमीशन बढ़ाती है तो सूबे में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ सकते हैं.

Tags: Bhopal news, Mp news, Petrol diesel price, Petrol price hike

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर