लाइव टीवी

मध्य प्रदेश में ठिठकते हुए बढ़ी सरकार, 5 रुपए सस्ता हुआ डीजल-पेट्रोल
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 4, 2018, 6:33 PM IST
मध्य प्रदेश में ठिठकते हुए बढ़ी सरकार, 5 रुपए सस्ता हुआ डीजल-पेट्रोल
पेट्रोल और डीजल के दाम

मध्य प्रदेश में चुनाव सिर पर हैं, इसलिए ऐसे में सरकार जनता की नाराज़गी मोल नहीं लेना चाहती. हालांकि फिर भी उसने फैसला लेने में काफी वक्त लिया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल सस्ता हो गया है. केन्द्र सरकार के फैसले के बाद प्रदेश सरकार ने भी ढाई रुपए वैट घटा दिया है. इसके बाद मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल 5 रुपए सस्ता हो गया है.  नयी दरें रात 12 बजे के बाद लागू होंगी.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसका ऐलान किया.

भोपाल में अब पेट्रोल 84 रुपए 43 पैसे प्रति लीटर और डीजल डीजल 74 रुपए 14 पैसे प्रति लीटर मिलेगा. नयी दरें आज रात 12 बजे से लागू होंगी.

इससे पहले प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने भी वैट पर ढाई रुपए घटाने की पुष्टि न्यूज18 से की थी. सरकार बहुत ठिठकते हुए आगे बढ़ी और फिर उसने ये एलान किया.  पेट्रोल-डीजल के लगातार दाम बढ़ने के कारण जनता बेहद गुस्से में थी. मध्य प्रदेश में चुनाव सिर पर हैं, इसलिए ऐसे में सरकार जनता की नाराज़गी मोल नहीं लेना चाहती. हालांकि फिर भी उसने फैसला लेने में काफी वक्त लिया.

ये भी पढ़ें -छत्तीसगढ़ में 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, CM ने की घोषणा

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी  1.5 रुपये प्रति लीटर कम करने का एलान किया था. जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत ढाई रुपये कम हो गई. जेटली के इस ऐलान के बाद यूपी,  त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने अतिरिक्त 2.5 रुपये प्रति लीटर टैक्स कटौती की है. इस कदम के बाद वहां पेट्रोल 5 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हुआ.

ये भी पढ़ें- चांदी हुई 50 रुपये सस्ता, जानिए 10 ग्राम सोने की नई कीमतें

 यूपी में 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, केंद्र के बाद योगी सरकार ने भी घटाया VAT

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2018, 5:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर