लाइव टीवी

इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर से डरा PHQ हाइकोर्ट में लगाएगा केवियट

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 10, 2019, 11:33 AM IST
इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर से डरा PHQ  हाइकोर्ट में लगाएगा केवियट
इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर के ट्रांसफर से डरा PHQ हाइकोर्ट में लगाएगा केवियट

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टरों के थोक तबादलों (transfer) के बाद पुलिस मुख्यालय (police headquater) सतर्क है. वो इन तबादलों के खिलाफ अदालत जा रहे इंस्पेक्टर-सब इंस्पेक्टर्स से कानूनी रूप से निपटने की तैयारी कर रहा है. पुलिस मुख्यालय जबलपुर हाईकोर्ट सहित इंदौर और ग्वालियर बेंच में केवियट (caveat) दायर करने वाला है ताकि कोर्ट में शासन का पक्ष भी सुना जाए.

केविएट के लिए प्रभारी नियुक्त
मध्य प्रदेश में हाल ही में पुलिस मुख्यालय ने इंस्पेक्टर्स और सब इंस्पेक्टर्स के थोक तबादले किए. उसे लगता है कि तबादलों के खिलाफ ये लोग अदालत ज़रूर जाएंगे. इसी को ध्यान में रखकर पुलिस मुख्‍यालय केवियट दायर करने वाला है. ताकि उन याचिकाओं पर किसी भी प्रकार के अंतरिम और अंतिम फैसले से पहले शासन का पक्ष रखा जा सके. उच्‍च न्‍यायालय जबलपुर में केवियट दायर करने की जिम्‍मेदारी जबलपुर जिले के उप पुलिस अधीक्षक मुख्‍यालय को सौंपी गई है. इसी प्रकार उच्‍च न्‍यायालय की इंदौर और ग्‍वालियर बेंच में केवियट दायर करने के लिए वहां के उप पुलिस अधीक्षक मुख्‍यालय को ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है.

2 महीने में थोक में तबादले

पुलिस मुख्यालय ने कुछ दिन पहले 171 सब इंस्पेक्टर्स के तबादलों की सूची जारी की थी. यह सूची तबादले की अगली सूची आने तक प्रभावी है. ट्रांसफर सूची के आदेश में लिखा गया है कि निम्नलिखित उप निरीक्षकों को प्रशासनिक दृष्टिकोण से तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित कर अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक उनके नाम के सम्मुख दर्शित इकाई में पदस्थ किया जाता है. इसी तरह इंस्पेक्टर के भी 2 महीने के अंदर थोक में ट्रांसफर हुए थे.

ये भी पढ़ें-हनी ट्रैप : महिला आरोपियों से करोड़ों के लेनदेन पर आयकर विभाग की नज़र

इमरती देवी का महिलाओं को सुझाव-पतियों से कहो आप घर बैठो, हमें अपना काम करने दो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 11:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर