Home /News /madhya-pradesh /

शाबाश भोपाल! सफाई-व्यवस्था में पेश की मिसाल, 2 घंटे में चकाचक हो गया 700 एकड़ में फैला जंबूरी मैदान

शाबाश भोपाल! सफाई-व्यवस्था में पेश की मिसाल, 2 घंटे में चकाचक हो गया 700 एकड़ में फैला जंबूरी मैदान

स्वच्छता में भोपाल के सफाईकर्मियों ने मिसाल पेश की. 'जनजातीय गौरव दिवस' आयोजन के संपन्न होते ही 2 घंटे में 700 एकड़ में फैला जंबूरी मैदान चकाचक हो गया....

स्वच्छता में भोपाल के सफाईकर्मियों ने मिसाल पेश की. 'जनजातीय गौरव दिवस' आयोजन के संपन्न होते ही 2 घंटे में 700 एकड़ में फैला जंबूरी मैदान चकाचक हो गया....

Bhopal News: स्वच्छता में भोपाल के सफाईकर्मियों ने मिसाल पेश करते हुए भोपाल के 700 एकड़ में फैले जंबूरी मैदान को सिर्फ 2 घंटे में चकाचक कर दिया. सोमवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम था. पूरे मैदान को 25 सैक्टर में बांटकर यहां दो हजार सफाई कर्मचारी तैनात किये गए थे. नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सफाई कर्मचारियों का आभार जताया.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भोपाल के जंबूरी मैदान में कार्यक्रम सफलता पूर्वक पूरा हो गया. यहां हुए जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से लोग शामिल होने आए थे. इतनी बड़ी जमावट में जाहिर है बड़ी व्यवस्था लगी. लेकिन कार्यक्रम खत्म होने के महज दो घंटे के भीतर ही पूरे मैदान को खाली कर पहले की तरह साफ सुथरा कर दिया गया. आपको यकीन नहीं होगा, यहां की सफाई के लिए नगर निगम ने दो हजार कर्मचारी तैनात किये थे जिन्होंने बेहतरीन काम किया.

भोपाल के जिस जंबूरी मैदान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सोमवार को कार्यक्रम हुआ वो 700 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है. इस मैदान पर 500 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी. कार्यक्रम बढ़िया तरीके से निपट गया. दोपहर 3 बजे कार्यक्रम खत्म होते ही जैसे ही PM मोदी लौटे सम्मेलन में आए लोगों का भी लौटना शुरू हो गया. मैदान खाली होते ही सफाई कर्मचारी फौरन बिना देर किये अपने काम में जुट गए और सिर्फ 2 घंटे में यानि 5 बजे शाम तक पूरा मैदान साफ कर दिया.

700 एकड़ ़ज़मीन, 2000 सफाई कर्मचारी
सफाई के लिए जंबूरी मैदान को 25 सेक्टर में बांटा गया था. 2 हजार सफाई कर्मियों ने ये जिम्मेदारी निभायी. जम्बूरी मैदान कार्यक्रम स्थल की कुछ घंटों में साफ-सफाई पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा सफाई मित्रों का इस अनुकरणीय काम के लिए मैं हृदय से धन्यवाद करता हूं. उन्हें बधाई देता हूं. मध्यप्रदेश में जब से भाजपा की सरकार है, तब से आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छता मिशन में हमारा राज्य देश में पहले नंबर पर है. मुझे पूरा विश्वास है कि इस साल भी मध्यप्रदेश स्वच्छता मिशन में देश में पहले स्थान पर ही रहेगा.

ये भी पढ़ें-शिवराज सरकार ने ATF पर वैट घटाया, हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, पढ़ें कैबिनेट के अहम फैसले

कांग्रेस पर साधा निशाना
जनजातीय गौरव दिवस को लेकर कांग्रेस के सवालों पर नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा क्या कांग्रेस को इस बात से आपत्ति है कि समाज के कल्याण की योजनाएं समाज के लोगों तक पहुंचें. कांग्रेस ने ऐसी बात कहकर इस राजनीतिक विरोध से जनजातीय समाज का अपमान किया है. देश में जब करीब 55 से 60 साल तक कांग्रेस की सरकार थी. तब क्यों उसने भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम नहीं किये. उन्होंने कहा कि कमलनाथ आदिवासी सीट छिंदवाड़ा से सांसद रहे. तब उन्होंने छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय का नामकरण राजा शंकर शाह जी के नाम पर क्यों नहीं किया? ये काम भाजपा की सरकार ने किया है. कांग्रेस का वोट बैंक सिकुड़ गया है. इससे उसमें घबराहट और बेचैनी है.

दिग्विजय की टिप्पणी पर पलटवार
राष्ट्रीय स्वयं सेवक पर दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर नगरीय आवास एवं विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा हमें दिग्विजय सिंह से किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है. ये प्रमाणपत्र जनता देती है.

Tags: Bhopal news live, Bhopal News Updates, Cleanliness Drive, Pm modi laterst news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर