लाइव टीवी
Elec-widget

MP के पूर्व सीएम कैलाश जोशी को पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कमलनाथ और शिवराज ने किया याद

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 24, 2019, 1:34 PM IST
MP के पूर्व सीएम कैलाश जोशी को पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कमलनाथ और शिवराज ने किया याद
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता कैलाश जोशी का रविवार को भोपाल में निधन हो गया. (फोटोः एएनआई)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (Former CM Kailash Joshi) के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने व्यक्त की श्रद्धांजलि. लंबी बीमारी के बाद भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश जोशी ने रविवार को ली अंतिम सांसें.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के पहले गैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्री कैलाश जोशी (Former CM Kailash Joshi) का रविवार को भोपाल में 91 साल की उम्र में निधन हो गया. पिछले करीब 3 वर्षों से बीमार कैलाश जोशी ने रविवार की सुबह भोपाल (Bhopal) के एक निजी हॉस्पिटल में अंतिम सांसें लीं. वे करीब तीन वर्ष से बीमार चल रहे थे. उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) और भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने श्रद्धांजलि व्यक्त की है. पीएम मोदी ने टि्वटर (Twitter) पर शेयर किए गए अपने पोस्ट में कैलाश जोशी को मध्य भारत में जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी को मजबूती प्रदान करने वाला नेता बताया है. एमपी के सीएम कमलनाथ ने अपने शोक संदेश में कहा है कि कैलाश जोशी सादा जीवन उच्च विचार के राजनेता थे. वहीं शिवराज सिंह चौहान ने टि्वटर पर कई ट्वीट कर भाजपा के एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि दी है.

प्रदेश भाजपा कार्यालय में रखा जाएगा पार्थिव शरीर
कैलाश जोशी के निधन से मध्य प्रदेश में शोक की लहर छा गई है. भोपाल में मौजूद बीजेपी के वरिष्ठ नेता खबर मिलने के फौरन बाद अस्पताल पहुंचे. बताया गया कि उनकी पार्थिव देह को भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैलाश जोशी के निधन पर शोक जताते हुए कहा है, 'मध्य प्रदेश को आगे बढ़ाने में कैलाश जोशी के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. मध्य भारत में जनसंघ और भाजपा को मजबूती प्रदान करने के लिए उनकी मेहनत को हम हमेशा याद रखेंगे. उनके निधन से शोक संतप्त हूं. ईश्वर इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को हिम्मत प्रदान करे.'


Loading...






कमलनाथ और शिवराज ने भी किया याद
एमपी के पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश जोशी के निधन पर CM कमलनाथ ने गहरा दु:ख जताया है. कमलनाथ ने अपने शोक संदेश में कहा है, 'कैलाश जोशी सादा जीवन उच्च विचार के राजनेता थे. जीवनपर्यंत वे मूल्य और सिद्धांतों के प्रति समर्पित रहे. कभी समझौता नहीं किया. उनका निधन प्रदेश के लिए बड़ी क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति दे.' भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने अपने शोक संदेश में कहा है, 'आज मध्यप्रदेश ने अपने एक अनमोल रत्न को खो दिया है. गरीबों, वंचितों के उत्थान और कल्याण के लिए अपना संपूर्ण जीवन होम कर देने वाले श्रद्धेय कैलाश जोशी जी सदैव मध्य प्रदेश की जनता के दिलों में रहेंगे. प्रदेश के लाल के चरणों में श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं! ॐ शांति!'

(इनपुट - अनुराग श्रीवास्तव/स्वप्ना गुरु)

ये भी पढ़ें -

महाराष्ट्र सरकार पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी दलों को दिया नोटिस, कल सुबह 10:30 बजे होगी सुनवाई

आखिर शरद पवार से भतीजे अजित ने क्यों की बगावत? बताई जा रही हैं ये 5 वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 1:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...