लाइव टीवी

परीक्षा पर चर्चाः PM से छात्रों का हुआ सीधा संवाद, बच्चों ने कहा- होने चाहिए ऐसे सेशन
Bhopal News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 5:38 PM IST
परीक्षा पर चर्चाः PM से छात्रों का हुआ सीधा संवाद, बच्चों ने कहा- होने चाहिए ऐसे सेशन
छात्रों ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाइम मैनेजमेंट से लेकर बिहेवियर मैनेजमेंट तक की बात छात्रों को समझाई.

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के 50 छात्र हुए शामिल, छात्रों ने कहा- प्रधानमंत्री की सलाह पर अब करेंगे अमल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 5:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षा पर चर्चा की. इस दौरान स्कूली छात्रों ने प्रधानमंत्री से सीधे संवाद किया और इससे उन्हें काफी लाभ हुआ. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे आयोजित हुए इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के भी 50 छात्र शामिल हुए. इस दौरान छात्र छात्राओं ने प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल किए. प्रधानमंत्री ने भी बच्चों के मन की परेशानियों को हल किया और उनका आत्मविश्वास बढ़ाया. करीब दो घंटे तक इस दौरान प्रधानमंत्री ने बच्चों के साथ संवाद कायम किया.

एक्साइटेड दिखे बच्चे
प्रधानमंत्री से संवाद के दौरान बच्चे काफी एक्साइटेड दिखे और एक के बाद एक कई सवाल देश के पीएम के सामने रखे. छात्रों के अनुसार, इस सेशन से उन्हें काफी राहत मिली है और उनका आत्मविश्वास अब बढ़ा है. छात्रों के अनुसार, पीएम की तरफ से दिए गए सभी टिप्स काफी इंपॉर्टेंट और लाभकारी थे, जो उन्हें भविष्य में काफी मदद करने जा रहे हैं.

शांत वातावरण में दें परीक्षा

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों से शांत मन से परीक्षा देने की बात कही. साथ ही प्रधानमंत्री ने छात्रों को तनाव से दूर रहने को कहा. पीएम ने कहा कि यदि वे परीक्षा के दौरान तनाव से दूर रहेंगे तो लंबी अवधि में बेहतर नतीजे सुनिश्चित किए जा सकते हैं. भोपाल के सुभाष स्कूल के बच्चों ने इस दौरान प्रधानमंत्री के दिए टिप्स का लाभ उठाया.

टाइम मैनेजमेंट से बिहेवियर मैनेजमेंट तक
छात्रों ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाइम मैनेजमेंट से लेकर बिहेवियर मैनेजमेंट तक की बात छात्रों को समझाई. इस सेशन के बाद छात्रों ने कहा कि ऐसे सेशन बार बार होने चाहिए. इससे छात्र मोटिवेट होते रहेंगे और उन्हें सही मार्गदर्शन भी मिलेगा. बच्चों ने कहा कि खराब नंबर आने पर कई छात्र मायूस होकर गलत कदम तक उठा लेते हैं लेकिन ऐसे सैशन होने के से छात्रों को डिप्रेशन से लड़ने में मदद मिलेगी.


ये भी पढ़ेंः 

PM ने छात्रों को परीक्षा से पहले तनाव से मुक्त होने के बताए गुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 4:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर