• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • एमपी मॉडल के जरिए भाजपा की यूपी जीतने की तैयारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी लगाई मुहर

एमपी मॉडल के जरिए भाजपा की यूपी जीतने की तैयारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी लगाई मुहर

Photo @PTI

Photo @PTI

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सियासी बिसात बिछ चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार उत्तर प्रदेश के दौरे कर रहे हैं, लेकिन बिहार, बंगाल और दिल्ली के चुनावों में मात खा चुकी भाजपा की रणनीति बदली हुई है.

  • Pradesh18
  • Last Updated :
  • Share this:
    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सियासी बिसात बिछ चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार उत्तर प्रदेश के दौरे कर रहे हैं, लेकिन बिहार, बंगाल और दिल्ली के चुनावों में मात खा चुकी भाजपा की रणनीति बदली हुई नजर आ रही है.

    2013 के विधानसभा चुनावों और 2014 में आम चुनाव में गुजरात मॉडल के जरिए देश की सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा की रणनीति में अब मध्य प्रदेश विकास का नया मॉडल बनकर उभरा है.

    शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की खुलकर तारीफ कीं.

    प्रधानमंत्री ने कहा, 'आप मध्य प्रदेश देखिए. कभी यह बीमारू राज्य कहा जाता था. वहां की जनता ने बीजेपी को सेवा करने का मौका दिया. 10 साल के भीतर-भीतर मध्य प्रदेश बीमारू राज्य से मुक्त होकर हिंदुस्तान के विकास करने वाले राज्यों में आकर खड़ा हो गया.

    प्रधानमंत्री ने कहा, 'एमपी के लोगों के पास नर्मदा मैया के अलावा कोई नदी नहीं है. फिर भी वहां के किसानों ने देश के अन्न भंडार कर अपना नाम रोशन कर दिया.'

    भाजपा सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ने यूपी में जीत हासिल करने के लिए खास रणनीति बनाई है. रणनीति के तहत एमपी में भाजपा सरकार के दौरान विकास कार्यों को खास तरजीह दी गई है. अब प्रधानमंत्री मोदी के लगातार अपनी सभाओं में एमपी का जिक्र करने से साफ है कि वो भी इसी रणनीति को आगे बढ़ा रहे हैं.

    यह पहला मौका नहीं है, जब यूपी की सरजमी पर प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार की तारीफ की हो. इसके पहले महोबा में भी प्रधानमंत्री ने बुंदेलखंड के मध्य प्रदेश के हिस्से के विकास का उदाहरण दिया था.

    सपा-बसपा ने बुंदेलखंड बर्बाद कर दिया

    महोबा में पीएम ने कहा था कि दोनों पार्टियों के राज में उत्तर प्रदेश के तहत आने वाला बुंदेलखंड बर्बाद हो गया, जबकि इसी दौर में मध्य प्रदेश में भाजपा के राज में तरक्की हुई है.

    यह भी पढ़ें- बुंदेलखंड पैकेज पर मोदी ने की एमपी की तारीफ, शिवराज की मंत्री ने उसी में कबूली थी भ्रष्टाचार की बात


    प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था, 'कभी सपा तो कभी बसपा. उनकी तो दुनिया चलती रही लेकिन आपका कुछ नहीं हुआ.' मोदी ने दोनों पार्टी पर आगे निशाना साधते हुए कहा कि इन पार्टियों ने बुंदेलखंड को बर्बाद कर दिया.

    पीएम ने ऐसे साधा सपा-बसपा पर निशाना

    -एमपी के बुंदेलखंड में जनता के लिए पैसे खर्च हुए. यूपी के बुंदेलखंड के पैकेज का अता-पता नहीं.
    -एमपी के बुंदेलखंड की तस्वीर बीजेपी सरकार ने बदली, एमपी के बुंदेलखंड में बीजेपी सरकार में तरक्की हुई.
    -एमपी के बुंदेलखंड में भाजपा सरकार विकास कर रही है. यूपी के बुंदेलखंड का किसान तबाह हो रहा है.
    -बुंदेलखंड अंचल में जल संकट के समाधान के लिए केन और बेतवा नदियों को जोड़ना अटल जी का सपना था और उमा भारती उस काम को आगे बढ़ा रही हैं.
    -बुंदेलखंड पैकेज के तहत उत्तर प्रदेश में सिर्फ साढ़े तीन हजार कुओं पर काम हुआ. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में 45 हजार कुएं खोदे गए.
    -बुंदेलखंड के लिए दिल्ली से भेजे गए पैसे यूपी में सड़ते रहे, जबकि मध्य प्रदेश में पाई-पाई के हिसाब का काम हुआ.
    -मध्य प्रदेश में छह लाख टन अनाज संग्रहण के लिए काम हुआ, यूपी में एक किलो की वृद्धि भी नहीं हुई.
    -एमपी के बुंदेलखंड की तस्वीर बीजेपी सरकार ने बदली, एमपी के बुंदेलखंड में बीजेपी सरकार में तरक्की हुई.
    -यूपी में सिर्फ 70 योजनाएं शुरू की गईं, एक भी पूरी नहीं की गई, मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में 170 योजनाएं पूरी कर दी गईं.
    -कच्छ में बुंदेलखंड से भी भयंकर प्राकृतिक संकट था लेकिन आज कच्छ सबसे तेज गति से बढ़ने वाला जिला बना.
    -बुंदेलखंड में विकास की बयार के लिए सपा और बसपा से मुक्त होना पड़ेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज