PM मोदी ने फोन कर पूछा मध्य प्रदेश का हाल, CM शिवराज ने दिया कोरोना अपडेट

एमपी में कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने सीएम शिवराज से की बात. (फाइल फोटो)

एमपी में कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने सीएम शिवराज से की बात. (फाइल फोटो)

PM Modi and CM Shivraj Phone chat: मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी से उपजे हालात के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रयासों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की तारीफ. दोनों नेताओं के बीच फोन पर विस्तार से महामारी से निपटने के मुद्दे पर हुई चर्चा.

  • Share this:

भोपाल. कोरोना आपदा के बीच आज एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच फोन पर बातचीत हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदेश में कोरोना की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में लगातार घट रहे पॉजिटिविटी रेट के बारे में बताया, साथ ही बढ़ रहे रिकवरी रेट की जानकारी भी दी. मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए किए गए नए प्रयोगों के बारे में भी प्रधानमंत्री के साथ अनुभव साझा किए.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को किल कोरोना अभियान, कोरोना कर्फ्यू, कोरोना वालंटियर्स, आइसोलेशन सेंटर, प्रदेश में बने कोविड केयर सेंटर, अस्थायी कोविड अस्पतालो के निर्माण के लिए सरकार के प्रयास, जनजागरूकता अभियान, योग से निरोग अभियान की प्रगति के बारे में बताया. साथ ही रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं इनकी आपूर्ति और प्रदेश में बनाए जा रहे नए ऑक्सीजन प्लांट्स को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से प्रदेश में चल रहे वैक्सिनेशन की प्रगति पर भी चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश सरकार के प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए केंद्र द्वारा हर संभव मदद का आश्वासन मुख्यमंत्री को दिया है.

क्या है एमपी की स्थिति ?

बीते कल की बात करें तो प्रदेश में कोरोना के नए 11708 प्रकरण आए. एक्टिव केस की संख्या 95423 है, वहीं इसी दौरान 4815 मरीज स्वस्थ हुए. साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 19.4 प्रतिशत है एवं 12270 औसत प्रकरण प्रतिदिन आ रहे हैं. प्रदेश के 14 जिलों में 200 से अधिक नए प्रकरण आए हैं. इंदौर में 1753, भोपाल में 1576, ग्वालियर में 910, जबलपुर में 795, रतलाम में 380, उज्जैन में 370, रीवा में 309, शिवपुरी में 298, सतना में 242, नरसिंहपुर में 239, धार में 231, सागर में 231, सीहोर में 206 एवं सिंगरौली में 204 नए प्रकरण आए.

Youtube Video

ऑक्सीजन की स्थिति

ऑक्सीजन की उपलब्धता की बात करें तो सरकार का दावा है कि प्रदेश में डिमांड से ज्यादा ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है. प्रदेश में 545 मीट्रिक टन की जगह रोज मिल रही 650 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई हो रही है. अस्पतालों का ऑक्सीजन बैकअप भी 10 घंटे तक पहुंच गया है. प्रदेश में ऑक्सीजन के 95 नए प्लांट लगाए जा रहे है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज