• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • जहरीली शराब कांड : दिग्विजय सिंह ने आबकारी मंत्री का इस्तीफा मांगा, नरोत्तम ने लिया उमंग सिंघार का नाम

जहरीली शराब कांड : दिग्विजय सिंह ने आबकारी मंत्री का इस्तीफा मांगा, नरोत्तम ने लिया उमंग सिंघार का नाम

जहरीली शराब कांड रोकने के लिए सरकार जल्द ही नया कानून लाने की तैयारी में है.

जहरीली शराब कांड : एमपी में अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए सरकार यूपी की तरह कानून लाएगी. इसका मसौदा आगामी मानसून सत्र में पेश हो सकता.

  • Share this:

भोपाल. प्रदेश में शराब के अवैध कारोबार (illegal liquor trade) से निपटने के लिए सरकार अब सख्त कानून को लागू करने की तैयारी में है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा सरकार नकली और अवैध शराब के कारोबार पर रोक लगाने के लिए उत्तर प्रदेश में लागू कानून का अध्ययन कर रही है. आगामी मानसून सत्र में कानून का मसौदा पेश हो सकता है. इस सबके बीच मंदसौर में हुए जहरीली शराब कांड में कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप चल रहे हैं.

गृह मंत्री ने कहा है प्रदेश में शराब माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. नकली और अवैध शराब के कारोबार में लिप्त आरोपी जयपाल को गिरफ्तार किया गया है. उसके अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई की गई है. इंदौर के सभी माफिया पर भी सरकार की नजर है. प्रदेश की पुलिस को ताकीद किया गया है कि शराब के अवैध कारोबार में लगे अपराधियों पर कार्रवाई की जाए.

मंत्री के इस्तीफे की मांग
प्रदेश के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा के गृह जिले मंदसौर में भी अवैध नकली शराब पीने से मौत का तांडव हुआ. इसी तरीके से कुछ और जिलों में नकली शराब पीने से मौत की खबरें हैं. ऐसे में विपक्ष और सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज ट्वीट कर अवैध शराब के मामले में बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. दिग्विजय सिंह ने लिखा जनवरी 2021 में नूराबाद थाना मुरैना में नकली शराब पीने से 26 लोगों की जान गई थी. अब बीजेपी सरकार के आबकारी मंत्री  के इलाके मल्हारगढ़ पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र में 11 लोगों की मौत की खबर है. अवैध शराब का कारोबार पुलिस और आबकारी विभाग के संरक्षण में चलता है. करोड़ों की रिश्वत वसूली जाती है. दिग्विजय सिंह ने पूछा है कि क्या आबकारी मंत्री को अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार की जानकारी नहीं थी. यह संभव है क्या. मंत्री जी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए क्या!

नरोत्तम ने उमंग सिंघार को याद किया
दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जवाबी हमला बोला है. मिश्रा ने कहा कांग्रेस की सरकार में तत्कालीन मंत्री उमंग सिंगार ने दिग्विजय सिंह पर शराब माफिया होने का आरोप लगाया था. ऐसे में दिग्विजय सिंह का सवाल करना उचित नहीं है. सरकार अवैध शराब के कारोबार पर सख्ती से लगाम कसने में लगी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 दिन पहले ही बैठक कर जिलों को निर्देश दिए हैं कि नकली शराब के कारोबार को रोकने में सख्ती से निपटा जाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज