Assembly Banner 2021

Honey Trap: अपनी फोटो की जगह लगाती थी मॉडल की तस्‍वीर, शादी और नौकरी का झांसा देकर करती थी ठगी

हनी ट्रेप में लोगों को फंसाने वाली गिरफ्तार हो चुकी है.

हनी ट्रेप में लोगों को फंसाने वाली गिरफ्तार हो चुकी है.

पुलिस ने रायसेन से ठगी की आरोपी महिला और उसके पति को गिरफ्तार किया है. दोनों खुद को DSP और जज बताकर लोगों से ठगी करते थे. ठगी का शिकार हुए किसान की शिकायत पर कार्रवाई की गई है.

  • Last Updated: December 11, 2020, 8:06 AM IST
  • Share this:
भोपाल. पुलिस ने लोगों को हनी ट्रैप में फंसाकर उनसे भारी-भरकम रकम लूटने वाली लड़की और उसके पति को गुरुवार को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी लोगों को शादी और नौकरी के नाम पर लूटते थे. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. पुलिस को रायसेन के एक किसान से शिकायत मिली थी कि एक लड़की ने उन्‍हें शादी और नौकरी के नाम पर धोखा दिया है. आरोपी युवती उनसे लाखों रुपए लेकर फरार हो गई है. पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए जाल बिछाया और गिरफ्तार कर लिया. जांच में पता चला है कि दोनों पूरे देश में घूम-घूम कर लोगों को ठगते हैं.

पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी मीना भटनागर और उनका पति देवेंद्र भटनागर लोगों को हनी ट्रैप में फंसाते थे. मीना कभी को खुद को हाईकोर्ट की जज या डीएसपी बताती या फिर कभी अपने पति  को जज या डीएसपी बताती थी. इसके अलावा मीना युवाओं को फंसाने के लिए अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर खुद के फोटो की जगह मॉडल की तस्‍वीर लगाती थी. वह पहले दोस्ती का ऑफर देती थी और बाद में उन्हें प्रेम जाल में फंसा कर शादी का झांसा देती थी. जब लड़कों को इस पर भरोसा बढ़ जाता तो उसके बाद वह अपने पति को भाई बताकर मिलवाती थी. भाई भी डीएसपी या जज बनकर लड़कों से मिलता था. फिर ये बंटी-बबली लड़कों को कोर्ट में क्लर्क बनाने का झांसा देकर लाखों रुपए ठगते थे.

किसान से ले लिए 15 लाख
आरोप है कि हाल ही में दोनों ने रायसेन जिले के किसान राम पाल लोधी को शिकार बनाया. उन्‍होंने महिला से शादी और नौकरी के नाम पर 15 लाख रुपए दे दिए थे. जब नौकरी नहीं लगी और महिला ने मोबाइल फोन बंद कर लिया तो रामपाल ने पुलिस  में शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपियों को गिरफ्तार किया. जांच में पता चला कि दोनों लगातार हुलिया बदलते हैं. महिला का पति बाकायदा वर्दी और जज के विजिटिंग कार्ड रखकर घूमता है. पुलिस महिला के सोशल अकाउंट को भी खंगाल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज