Home /News /madhya-pradesh /

MP में फिलहाल लागू नहीं होगा पुलिस कमिश्नर सिस्टम, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया इंकार

MP में फिलहाल लागू नहीं होगा पुलिस कमिश्नर सिस्टम, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया इंकार

एमपी में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने की मांग काफी पुरानी है.

एमपी में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने की मांग काफी पुरानी है.

MP NEWS : एमपी में पुलिस कमिश्नर सिस्टम (Police commissioner system) लागू होने की चर्चा अरसे से बार बार होती आ रही है. सरकारें बदलती गयीं लेकिन सिस्टम अब तक लागू नहीं हुआ है. अब प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस चर्चा पर फिलहाल विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि अभी मेरी टेबल पर पुलिस कमिश्नर सिस्टम का प्रस्ताव नहीं आया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश में फिलहाल पुलिस कमिश्नर सिस्टम (Police commissioner system) लागू नहीं होगा. सरकार की तरफ से इस पर कवायद शुरू की गयी थी लेकिन अब खुद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम (Narottam Mishra) मिश्रा ने कहा है कि ऐसा तो कोई प्रस्ताव हमारे पास नहीं है.

एमपी में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने की चर्चा अरसे से बार बार होती आ रही है. सरकारें बदलती गयीं लेकिन सिस्टम अब तक लागू नहीं हुआ है. अब प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस चर्चा पर फिलहाल विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि अभी मेरी टेबल पर पुलिस कमिश्नर सिस्टम का प्रस्ताव नहीं आया है. इसका सीधे ये मायने हुआ कि मध्यप्रदेश में हाल की स्थिति में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू नहीं किया जाएगा.

सरकार के एजेंडे में नहीं
मध्यप्रदेश के बड़े शहरों में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने का प्लान था. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इससे जुड़ी फाइल अपनी टेबल पर नहीं आने की बात कहकर यह साफ कर दिया है कि फिलहाल मध्यप्रदेश सरकार के एजेंडे में मुद्दा शामिल नहीं है.

ये भी पढ़ें-MP NEWS : उप चुनाव से पहले कांग्रेस को अपना घर बचाने की चिंता, क्या अभी और होगा दलबदल!

कांग्रेस को बोलने का अधिकार नहीं
कांग्रेस विधायक के बेटे की गिरफ्तारी पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- मैंने कहा था  दिवाली से पहले गिरफ्तारी हो जाएगी. कल से लगातार दो तीन स्थानों पर दबिश की गई थी. करण मोरवाल को सोमवार मक्सी के पास से गिरफ्तार किया गया. उसकी गिरफ्तारी पर 25000 का इनाम था. पीड़िता से पिछले 6 महीने में कांग्रेस के किसी नेता ने बात करने की भी कोशिश नहीं की. इससे कांग्रेस की दोहरी मानसिकता उजागर होती है. इसलिए कांग्रेस को इस तरह के मुद्दे पर बोलने का अधिकार नहीं है.

उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
उपचुनाव की वोटिंग व्यवस्था पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा मतदान क्षेत्रों पर सभी जगह पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. संवेदनशील मतदान केंद्र जहां हैं वहां विशेष पुलिस बल लगाया जाएगा. जहां जहां सुरक्षा मांगी जा रही है उसकी व्यवस्था लगाई जा रही है.

अमित शाह ने रचा इतिहास
देश के गृहमंत्री अमित शाह के सीआरपीएफ कैम्प में रुकने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा-हिंदुस्तान के इतिहास में कोई ऐसा गृहमंत्री नहीं है जो सीआरपीएफ के कैम्प में रात को रुका हो. यह सुरक्षा बलों का मनोबल बढ़ाने वाली बात है. प्रधानमंत्री मोदी ने भी सियाचिन की बर्फ पर जाकर दिवाली मनाई है.

कमलनाथ पर साधा निशाना
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कमलनाथ 15 साल का हिसाब मांगते हैं लेकिन अपने विधायकों की खबर नहीं रख पाते हैं. कमलनाथ अपने  विधायकों का हिसाब रखें. अब तक उनके 27 विधायक कांग्रेस छोड़ कर BJP में जा चुके हैं.

डाबर के विज्ञापन में माफी मांगी
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुष्टि की कि कोरोना के 27 नए केस मध्य प्रदेश में आए हैं. इंदौर में 9, भोपाल में 8, नरसिंहपुर में 5 नये मरीज मिले हैं. 11 लोग ठीक भी हुए हैं. 52000 टेस्ट किए गए हैं. साथ ही उन्होंने डाबर के विज्ञापन के बारे में कहा कंपनी ने माफी मांग ली है और विज्ञापन हटा दिया है.

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर