लाइव टीवी

कुत्‍ते के हमले में घायल हुआ बच्‍चा, पुलिस ने मालिक पर दर्ज की FIR
Bhopal News in Hindi

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 4, 2020, 10:52 PM IST
कुत्‍ते के हमले में घायल हुआ बच्‍चा, पुलिस ने मालिक पर दर्ज की FIR
कुत्‍ते के मालिक ने भविष्‍य में पूरा ध्‍यान रखने की बात कही है.

भोपाल (Bhopal) में माता मंदिर इलाके में रहने वाले विजेंद्र सिंह के डेढ़ साल के बेटे पर पड़ोसी के पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया, जिससे बच्‍चा बुरी तरह घायल हो गया. इसके बाद बच्‍चे के पिता ने कुत्ते के मालिक जयवंत कांबले पर एफआईआर दर्ज करवाई है.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में माता मंदिर इलाके में रहने वाले विजेंद्र सिंह का डेढ़ साल का बेटा घर के आंगन में खेल रहा था. उसी वक़्त पड़ोसी के पालतू कुत्ते ने अचानक उस पर हमला कर दिया, जिससे बच्‍चा बुरी तरह घबरा गया और रोने लगा. जबकि कुत्ते ने उसे काटना बन्द नहीं किया और बच्‍चे को लहू-लुहान कर दिया. जब मासूम के रोने की आवाज सुनकर उसकी मां बचाने के लिए आई तो कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया. हालांकि आस पड़ोस के लोगों की वजह से वह बच गईं. फिलहाल बच्‍चा अस्पताल (Hospital) में भर्ती है और इलाज किया जा रहा है.

 
कुत्ते के मालिक जयवंत कांबले पर एफआईआर दर्ज
यह दर्दनाक घटना भोपाल के माता मंदिर इलाके के पास रहने वाले विजेन्द्र सिंह के डेढ़ साल के मासूम बच्चे के साथ उस वक्त हुई जब उसकी मां उसे आंगन में खेलता हुआ छोड़कर उसके लिए दूध गर्म करने गयी थी. अचानक उसके पड़ोसी के पालतू कुत्ते ने बच्‍चे पर हमला कर दिया जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया. जबकि अपने बेटे को खून से लथपथ देखने के बाद पिता का भी खून खोल गया और उसने कुत्ते के मालिक जयवंत कांबले पर टीटी नगर थाने में धारा 289 के अं‍तर्गत एफआईआर दर्ज करवा दी.

जयवंत पर हुई ये कार्रवाई
बच्‍चे के पिता की शिकायत पर पुलिस ने पड़ोसी जयवंत को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि बाद में उसे जमानत पर रिहा भी कर दिया गया. बच्चे का पिता पेशे से ड्राइवर है. आपको बता दें कि ये मामला 1 फरवरी की शाम का है. विजेंद्र के डेढ़ साल के बेटे पर पड़ोस में रहने वाले जयवंत के पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया और उसके शरीर को कई जगह दांत गड़ा दिए, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया.

 बच्‍चे के पिता ने लगाया ये आरोप
घटना के बाद ही परिजन बच्चे को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मासूम को भर्ती कर उसका इलाज शुरू कर दिया. बच्‍चे के पिता ने आरोप लगाया कि जयवंत के पालतू कुत्ते ने पहले भी कई लोगों को काटा है. इसलिए मोहल्ले से कुत्ते को कहीं दूर ले जाना चाहिए या फिर उसे पूरे वक्‍त घर में बांध कर रखना चाहिए. हालांकि कुत्‍ते के मालिक ने भविष्‍य में पूरा ध्‍यान रखने की बात कही है.

 

ये भी पढ़ें-

IIFA Awards पर उठ रहे सवालों का कमलनाथ ने ब्लॉग लिखकर दिया जवाब, कही ये बात

MP में बिजली की अधिकतम मांग का टूटा रिकॉर्ड, जानिए किस इलाके के लोग सबसे ज्यादा जला रहे बिजली?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर