लाइव टीवी

COVID-19: कोरोना के खिलाफ जंग में पुलिस की भूमिका को लेकर MP के डीजीपी ने कही ये बात
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 26, 2020, 11:36 PM IST
COVID-19: कोरोना के खिलाफ जंग में पुलिस की भूमिका को लेकर MP के डीजीपी ने कही ये बात
डीजीपी विवेक जौहरी ने कोरोना के खिलाफ जंग में पुलिस की हौसला अफज़ाई की (फाइल फोटो)

महामारी कोरोना (Corona) से बचने के लिए चल रहे लॉक डाउन के दौरान एमपी पुलिस के काम की डीजीपी विवेक जौहरी ने तारीफ की है. उन्होंने उम्मीद जताई कि देश जल्द ही इस संकट से मुक्ति पा लेगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के डीजीपी विवेक जौहरी (Vivek Johri) ने प्रदेश के सभी वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, रेल पुलिस अधीक्षकों, विशेष सशस्‍त्र बल के सेनानियों और थाना प्रभारियों को पत्र लिखकर उनकी हौसला अफजाई की है. उन्‍होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान ज़रूरी वस्तुओं आपूर्ति, बीमार लोगों त्वरित स्‍वास्‍थ सेवा मुहैया कराना, असंगठित श्रमिक एवं अन्‍य जरूरतमंद लोगों को भोजन आदि सेवाएं मुहैया कराने में पुलिस, विशेष सशस्‍त्र बल एवं होमगार्ड के जवानों की भूमिका सबसे महत्‍वपूर्ण है.

सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन करने पर जोर
उन्‍होंने पुलिस बल के जवानों से अपील की है कि इसी समर्पण भाव से कार्य कर लॉक डाउन के शेष दिवसों में भी जनता की सेवा करते रहें, ताकि देश व प्रदेश को कोराना के संकट से बचाया जा सके. पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने पुलिस जवानों से यह भी कहा है कि अपनी ड्यूटी के दौरान कोरोना से संबंधित सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन करें. उन्‍होंने जवानों से अपील की है कि सुरक्षा मानकों को न केवल स्‍वयं अपनाएं अपितु अपने परिवारजनों को भी इसके लिए जागरुक कर सुरक्षात्‍मक उपाय सुनिश्चित करें.

'कार्यस्थल भी सैनिटाइज़ रखें'



श्री जौहरी ने ड्यूटी के दौरान उपयोग में लाए जा रहे वाहनों, कार्य स्‍थालों, मैस, बैरिक इत्‍यादि स्‍थानों को भी बेहतर ढंग से सैनिटाइज रखने पर विशेष जोर दिया है. उन्‍होंने कहा है कि हम स्‍वस्‍थ रहकर ही भली-भांति देश की सेवा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें -
Covid-19 : MP में 35 साल के युवक ने दम तोड़ा, देश में सबसे कम उम्र में मौत का मामला
COVID-19 पर अपने बयान को लेकर चर्चा में आए भोपाल के इंचार्ज CMHO का तबादला, संक्रमण पर कही थी ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 11:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर