भोपाल: DGP का निर्देश- पुलिसकर्मी ड्यूटी के समय नहीं पहनेंगे सादे कपड़े, यूनिफॉर्म जरूरी
Bhopal News in Hindi

भोपाल: DGP का निर्देश- पुलिसकर्मी ड्यूटी के समय नहीं पहनेंगे सादे कपड़े, यूनिफॉर्म जरूरी
मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मी ड्यूटी के समय नहीं पहनेंगे सादे कपड़े (फाइल फोटो)

लॉकडाउन के दौरान 30 से 50 प्रतिशत ही पुलिस अधिकारी कर्मचारी पुलिस मुख्यालय (Police Headquarter) में काम कर रहे थे. हालांकि अब रियायत मिलने के बाद पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की मौजूदगी ज्यादा दर्ज होने लगी है. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह की पाबंदी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों पर नहीं थी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब वर्दी को लेकर पुलिस मुख्यालय (Police Headquarter) के अधिकारी कर्मचारियों की मनमानी नहीं चलेगी. इसको लेकर डीजीपी विवेक जौहरी ने निर्देश जारी कर दिए हैं. साल 2012 के आदेश को भी संशोधित किया गया है. डीजीपी ने नए आदेश जारी करते हुए महीने के प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को निर्धारित यूनिफॉर्म में काम करने के दिशा निर्देश दिए हैं. 1 जून से यह आदेश प्रभावशाली रहेंगे. पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अधिकारियों कर्मचारियों को महीने के प्रत्येक मंगलवार को यूनिकोड पहनने के संबंध में जारी आदेश 2012 को तत्काल प्रभाव से संशोधित किया गया.

डीजीपी विवेक जौहरी ने नए आदेश जारी करते हुए पुलिस मुख्यालय में पदस्थ सभी अधिकारी कर्मचारियों को महीने के हर मंगलवार शुक्रवार को पूरे दिन वर्दी में रहने के निर्देश दिए हैं. डीजीपी विवेक जौहरी ने पुलिस मुख्यालय की सीआईडी और स्पेशल ब्रांच को वर्दी से दूर रखा है. यह दोनों शाखा गोपनीय ऐसे में इन में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों को वर्दी पहनने के लिए अनिवार्यता नहीं है.

1 जून से आदेश लागू
यह आदेश 1 जून से लागू किए गए हैं. पुराने आदेश के अनुसार सिर्फ मंगलवार को ही पुलिस अधिकारी कर्मचारी यूनिफॉर्म पहनकर पुलिस मुख्यालय आते थे. हालांकि लॉकडाउन के दौरान पीएचक्यू में किसी भी दिन पुलिस अधिकारी कर्मचारी ने वर्दी नहीं पहनी. ऐसे में मुख्यालय में कार्य के दौरान महीने के प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को निर्धारित यूनिफॉर्म में काम करने के निर्देश दिए गए हैं.



लॉकडाउन में मिली थी छूट


लॉकडाउन के दौरान 30 से 50 प्रतिशत ही पुलिस अधिकारी कर्मचारी पुलिस मुख्यालय में काम कर रहे थे. हालांकि अब रियायत मिलने के बाद पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की मौजूदगी ज्यादा दर्ज होने लगी है. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह की पाबंदी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों पर नहीं थी. जितना भी स्टाफ लॉक डाउन के दौरान आता है वह सादी वर्दी में ही आता है. निर्धारित यूनिफार्म पहन ने की उसे बाध्यता नहीं थी. मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान ही वर्दी पहनने की बाध्यता थी, लेकिन अब मंगलवार के साथ महीने के हर शुक्रवार को भी यूनिफॉर्म पहनना पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! इंदौर में corona रिकवरी रेट 50 फीसदी से अधिक, डेथ रेट में भी कमी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading