• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • भोपाल में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली जींस का बाज़ार, पुलिस ने मारा छापा

भोपाल में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली जींस का बाज़ार, पुलिस ने मारा छापा

भोपाल में नकली जींस की दुकान पर पुलिस का रेड

भोपाल में नकली जींस की दुकान पर पुलिस का रेड

भोपाल (bhopal) में ब्रांडेड कंपनियों (Branded companies) के टैग लगाकर उनकी जगह नकली कपड़े बेचने की शिकायत पुलिस (police) को मिली थी.इस शिकायत पर शहर में कई जगह छापा (raid) मारा गया. शिकायत सही पाए जाने पर लगभग 10 लाख का माल जब्त किया

  • Share this:
भोपाल. भोपाल (bhopal) में नामी ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली जींस बिक रहे हैं. क्राइम ब्रांच पुलिस (crime branch police) की टीम ने एक दुकान (shop) पर छापा (raid) मारकर 10 लाख का माल ज़ब्त किया है. दुकानदार को हिरासत में लेकर कॉप्री राइट एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू की है.

ब्रांडेड के नाम पर नकली जींस
भोपाल में बड़े पैमाने पर नकली माल बेचा जा रहा था. देश-विदेश की ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर जींस बाज़ार में थे. भोपाल की क्राइम ब्रांच पुलिस ने ऐसे ही एक कारोबारी के यहां छापा मारा. टीम ने मारवाड़ी रोड स्थित एक 4 मंजिला इमारत में छापा मारा जहां यह कारोबार चल रहा था.ब्रांडेंड कपडों की कॉपी करके नकली जींस बेचे जा रहे थे. कई नामी कंपनियों के नकली टैग लगाकर जीन्स बेची जा रही थीं.पुलिस ने लगभग 10 लाख रुपए से ज्यादा का माल जब्त किया है. पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में ले कर कॉप्री राइट एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

शहर का सबसे बडा कपड़ा बाज़ार
भोपाल में ब्रांडेड कंपनियों के टैग लगाकर उनकी जगह नकली कपड़े बेचने की शिकायत पुलिस को मिली थी.इस शिकायत पर शहर में कई जगह छापा मारा गया. शिकायत सही पाए जाने पर लगभग 10 लाख का माल जब्त किया.मारवाडी रोड इलाके में गारमेटंस का बड़ा बाज़ार है. यहां से आसपास के जिलों से लोग कपड़ों की खरीददारी करने आते हैं. यहीं बाजार में कपड़ा व्यापारियों की थोक की दुकानें हैं जहां नकली कपड़ों की बिक्री भी हो रही है.दुनिया भर की ब्रांडेड कंपनियों के नाम से यहां नकली कपडे बेचे जा रहे हैं.दुकानदार और उसके कर्मचारियों को हिरासत में लेने के बाद दो अन्य दुकानों में छापा मारा गया.

ये भी पढ़ें-शहडोल ज़िला चिकित्सालय में 12 घंटे में 6 बच्चों की मौत, अस्पताल प्रशासन ख़ामोश

प्रज्ञा ठाकुर के घर चिट्ठी संग पहुंचा सफेद पाउडर, PM मोदी की भी है तस्‍वीर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज