लाइव टीवी

Valentine's Day पर प्रेमी जोड़ों को डिस्टर्ब किया तो खैर नहीं, मनचलों की खबर लेगा मैत्री मोबाइल 
Bhopal News in Hindi

Jitendra Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 14, 2020, 12:15 PM IST
Valentine's Day पर प्रेमी जोड़ों को डिस्टर्ब किया तो खैर नहीं, मनचलों की खबर लेगा मैत्री मोबाइल 
वेलेंटाइंस डे का विरोध करने वालों पर पुलिस की नज़र

भोपाल (Bhopal) में वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) का विरोध करने वाले संगठनों के कार्यकर्ताओं की धरपकड़ के लिए पुलिस (Police) ने किया विशेष इंतजाम. भोपाल डीआईजी (DIG) इरशाद वली का कहना है कि यदि कोई असामाजिक तत्व शांति-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करेगा, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
भोपाल. दुनियाभर के प्रेमी युगल आज वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) मना रहे हैं. भोपाल (bhopal) में ये प्रेमी युगल पुलिस (police) पहरे में प्यार की पींगें भरेंगे. हिंदूवादी संगठनों के साथ पिछले अनुभवों को देखते हुए पूरे शहर में प्रेमी जोड़ों को पुलिस सुरक्षा दे रही है. वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) का विरोध करने वालों पर पुलिस नजर रखेगी. पार्कों के आसपास पुलिस के जवान सादी वर्दी में तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही महिला पुलिसकर्मी भी स्कूल-कॉलेज के आसपास मौजूद हैं, जो मनचलों पर नजर रख रही हैं.

भोपाल पुलिस वैलेंटाइन डे पर इस बार पूरी तरह सतर्क है. यदि कोई युवा प्रेमी जोड़ों को परेशान करता दिखा तो उसकी खैर नहीं. ऐसे असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर रखी है. इसके मद्देनजर सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है. साथ ही होटल, मॉल, रेस्टोरेंट, पार्क और सिनेमाघरों में पुलिस की विशेष नजर रहेगी. इन स्थानों से कोई भी सूचना मिलने पर तुरंत पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं.

पुलिस को तुरंत सूचना दें
भोपाल डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि यदि कोई असामाजिक तत्व शांति व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करेगा, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही लड़कियों और महिलाओं से भी अपील की गई कि अगर कोई व्यक्ति उनके साथ किसी तरह की बदतमीजी करे, तो वह इसकी सूचना तुरंत पुलिस दें.

बजरंगियों का खौफ
शिवसेना और बजरंग दल के कार्यकर्ता हर बार वैलेंटाइन डे का विरोध करते हैं. उनका कहना है कि यह विदेशी कल्चर है. हमारी संस्कृति नहीं है. भारत जैसे संस्कारवान देश में युवाओं को इस बहाने खुले में अश्लील हरकतें नहीं करनी चाहिए. ऐसा करना आपत्तिजनक तो होता ही है, साथ ही इससे दूसरे युवाओं पर भी बुरा असर पड़ता है. बजरंग दल और अन्य संगठन हर साल वैलेंटाइन डे मनाने का विरोध करते हैं. वहीं, शहर के युवाओं का कहना है कि इन संगठनों के विरोध के कारण उन्हें इस दिन घर से निकलने में भी डर लगता है. कई बार तो अपनी फैमली के साथ घूमने पर भी लोग उन्हें पकड़ लेते हैं, जो नहीं होना चाहिए.

मनचलों पर मैत्री मोबाइल की नज़रस्कूल-कॉलेज और पार्क के आसपास भोपाल पुलिस की महिला विंग मैत्री मोबाइल तैनात है. महिला पुलिस की ये टीम मनचलों पर नजर रखेगी. साथ ही छात्राओं को सुरक्षा भी देगी. तो जाहिर सी बात है कि इस बार भोपाल पुलिस प्रेमियों को सुरक्षा देकर हुड़दंगियों पर कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें-देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में नालियों की सफाई के लिए आ रहे हैं 10 रोबोट

नाबालिग छात्रा ने टीचर को बताया- शराबी पिता रोज मेरा रेप करता है...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 10:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर