• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP By-Election: सिंधिया समर्थकों ने दिल्ली में डाला डेरा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलीं इमरती देवी

MP By-Election: सिंधिया समर्थकों ने दिल्ली में डाला डेरा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलीं इमरती देवी

सिंधिया समर्थकों नेताओं की भोपाल से लेकर दिल्ली तक की दौड़ जारी है.

सिंधिया समर्थकों नेताओं की भोपाल से लेकर दिल्ली तक की दौड़ जारी है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले उपचुनाव (MP Assembly By-Elections) से पहले सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक और मंत्रियों ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections) से पहले सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक और मंत्रियों ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है. डबरा सीट से विधायक और कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री रहीं इमरती देवी (Imrati Devi) ने दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री और ग्वालियर चंबल के दिग्गज बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ ग्वालियर ग्रामीण के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष मोहन सिंह भी मौजूद रहे. तीनों नेताओं के बीच खासतौर से उपचुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा हुई. इमरती देवी ने नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात के साथ ही दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की है.

सूत्रों की मानें तो इमरती देवी के अलावा सिंधिया समर्थक कई और पूर्व मंत्री औऱ विधायक दिल्ली में डेरा जमा चुके हैं. उन्होंने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने के साथ ग्वालियर चंबल के बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की है. यह मुलाकात इस लिहाज से भी मायने रखती है, क्योंकि जिन 24 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से ग्वालियर-चंबल की 16 सीटें शामिल हैं. ऐसे में सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों का बीजेपी नेताओं को साधना भी एक बड़ी चुनौती है.

दिल्ली से पहले भोपाल की हो रही थी दौड़
दिल्ली में डेरा जमाने से पहले सिंधिया समर्थक लगभग सभी पूर्व विधायक भोपाल दौड़ लगा चुके हैं. इमरती देवी प्रद्युमन सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभु राम चौधरी, हरदीप सिंह डंग, मुन्नालाल गोयल समेत कई नेताओं ने भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा से मुलाकात की थी. इसके साथ ही इन नेताओं की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हुई है. खास बात यह है कि सिर्फ सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक ही नहीं बल्कि बीजेपी के वह दिग्गज भी भोपाल पहुंच रहे हैं, जिन्हें पिछले विधानसभा चुनाव में सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों से हार का सामना करना पड़ा था.

ग्वालियर चंबल होगा गेम चेंजर
मध्य प्रदेश की सत्ता के लिए 24 सीटों के उपचुनाव में ग्वालियर चंबल गेम चेंजर साबित होगा. क्योंकि यह वही इलाका है जहां से कांग्रेस के सबसे ज्यादा विधायकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी का दामन थामा है. ऐसे में ग्वालियर चंबल के दिग्गज नेताओं की उपचुनाव में खास रणनीति होगी. अगर सिंधिया समर्थक बीजेपी नेताओं को साधने में सफल नहीं हुए तो फिर गेम किसी भी तरफ पलट सकता है.



ये भी पढ़ें: CM शिवराज 10 जिलों के स्टूडेंट्स से बोले- पढ़ाई की सारी सुविधाएं देगा ये मामा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज