MP में सियासी संकट: विधायकों ने दबाव में तो इस्तीफा नहीं दिया, ये देखना मेरा काम- स्पीकर
Bhopal News in Hindi

MP में सियासी संकट: विधायकों ने दबाव में तो इस्तीफा नहीं दिया, ये देखना मेरा काम- स्पीकर
विधानसभा स्पीकर एन पी प्रजापति का बयान

विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा-सारी कार्रवाई नियम और प्रक्रिया के तहत की जा रही है. पक्ष-विपक्ष कुछ भी हो, मैं निष्पक्ष हूं. ये देखना मेरा काम है कि विधायकों ने कहीं किसी के दवाब में तो इस्तीफा नहीं दिया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठा-पटक के बीच विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति (N P PRAJAPATI) ने 6 और विधायकों को नोटिस जारी कर दिया है. इसे मिलाकर अब तक कुल 13 विधायकों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं. ये सभी सिंधिया समर्थक हैं जो बेंगलुरू में हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने 19 इस्तीफे मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा सारी कार्रवाई नियम और प्रक्रिया के तहत की जा रही है. पक्ष-विपक्ष कुछ भी हो, मैं निष्पक्ष हूं. ये देखना मेरा काम है कि विधायकों ने कहीं किसी के दवाब में तो इस्तीफा नहीं दिया है.

कमलनाथ सरकार पर गहरा रहे संकट के बीच अब विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति के कदम पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. प्रजापति ने भोपाल में कहा, 'विधायकों ने दबाव में इस्तीफा नहीं दिया, ये सुनिश्चित करना स्पीकर की जिम्मेवारी है. उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि मुझे 19 इस्तीफे मिले थे. आज तीन इस्तीफे और मिल गए हैं. जो पहले मिले थे उनमें से 6 को नोटिस दिए गए हैं. आज 7 को नोटिस दे रहा हूं. सारी प्रक्रिया वर्तमान नियम के तहत हो रही है और उसके मुताबिक ही कार्रवाई की जाएगी.'

स्पीकर ने कहा
विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि वैसे तो नियम है कि इस्तीफा देने के लिए विधायक को खुद उपस्थित होना चाहिए. अब अगर ऐसा नहीं है, तो मुझे वो साक्ष्य लाने पड़ेंगे. स्पीकर ने कहा कि ये देखना पड़ेगा कि क्या विधायकों ने खुद ही इस्तीफा लिखा है. क्या उस पर उनके ही दस्तख़त हैं. उन्होंने इस्तीफा खुद दिया है, किसी दबाव में तो नहीं दिया, वगैरह-वगैरह. स्पीकर ने कहा कि पक्ष-विपक्ष है, लेकिन मैं निष्पक्ष हूं.
नोटिस की पुष्टि


स्पीकर एनपी प्रजापति ने कहा कि अभी तक कुल 13 विधायकों को नोटिस दिए जा चुके हैं. कल 7 को नोटिस दिया था और आज 6 को नोटिस दिया गया है. इनमें से 6 मंत्री हैं. सभी से अपना पक्ष व्यक्तिगत तौर पर पेश होकर रखने के लिए कहा गया है.

(भोपाल से रिपोर्टर मनोज शर्मा और अनुराग शर्मा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

जयपुर छोड़ इंदौर लौटे कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला, कमलनाथ ने लगाई पहरेदारी

आदिवासियों में अलख जगाने के लिए जाने जाते हैं bjp उम्मीदवार सुमेर सिंह सोलंकी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज