Political crisis in MP : सेवादल प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र यादव ने वापस लिया इस्तीफा
Bhopal News in Hindi

Political crisis in MP : सेवादल प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र यादव ने वापस लिया इस्तीफा
Political crisis in MP : सेवादल प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र यादव ने वापस लिया इस्तीफा

सत्येंद्र यादव इस्तीफा वापस लेने के बाद उन्होंने कहा मैं वैचारिक तौर पर सिंधिया जी के साथ हूं. लेकिन मैं अपने परिवार की चौथी पीढ़ी का कांग्रेसी हूं. इसलिए कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ सकता.

  • Share this:
जबलपुर. कमलनाथ सरकार (KAMALNATH) पर आए संकट के बीच एक नयी खबर ये भी है कि प्रदेश कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सत्येंद्र यादव वापस लौट आए हैं. यादव ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है.  बताया जा रहा है कि उन्होंने सेवादल के राष्ट्रीय अध्य्क्ष लालजी देसाई के कहने पर अपना इस्तीफा वापस लिया. यादव ज्योतिरादित्य सिंधिया के खास माने जाते हैं. मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद सत्येंद्र यादव ने भी अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. आज इस्तीफा वापस लेने के बाद उन्होंने कहा मैं वैचारिक तौर पर सिंधिया जी के साथ हूं. लेकिन मैं अपने परिवार की चौथी पीढ़ी का कांग्रेसी हूं. इसलिए कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ सकता.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे (Resignation) के बाद पूरे मध्य प्रदेश में इस्तीफों की बाढ़ आ गयी थी. सिंधिया समर्थकों ने इस्तीफों की झड़ी लगा दी थी. ग्वालियर-चंबल में तो खलबली मच गई थी. हर जुबान पर सिंधिया के पार्टी छोड़ने की खबर ही रही. सिंधिया समर्थकों ने धड़ाधड़ इस्तीफे देने शुरू किए और जिला कांग्रेस कार्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा.

बिसाहूलाल एक कदम आगे
पार्टी के वरिष्ठ नेता और अनूपपुर से कांग्रेस विधायक बिसाहूलाल तो ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी तेज़ चाल में चले. वो फौरन कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए. बिसाहूलाल 1980 में पहली बार विधायक बने थे. पुराने खाटी नेता थे लेकिन मंत्री ना बनाए जाने से कमलनाथ से ख़फा चल रहे थे.



प्रमोद टंडन ने भी छोड़ी कांग्रेस


ज्योतिरादित्य का इस्तीफा होते ही इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने भी कांग्रेस छोड़ने में देर नहीं की. वो भी अपनी उपेक्षा से लंबे समय से नाराज़ चल रहे थे और विभिन्न मौकों पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर कर चुके थे. टंडन सिंधिया के इतने खासमखास हैं कि सिंधिया उनके जन्मदिन समारोह में शामिल होने इंदौर आए थे.

पूरे प्रदेश में हलचल
सिंधिया का इस्तीफा होते ही पूरे प्रदेश सहित सिंधिया के इलाके गुना-शिवपुरी में भारी हलचल मची रही. अशोक नगर में खबर मिलते ही बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी पार्टी दफ्तर पहुंचे और सिंधिया के समर्थन में दर्जनों पदाधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया. इन लोगों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नाम एक पत्र भी लिखा. शिवपुरी-कोलारस से कांग्रेस के पूर्व विधायक महेंद्र यादव ने भी कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया.उसके बाद खबर आई कि शिवपुरी के कांग्रेस कार्यकारी जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने भी कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. वो बोले कि-हम सिंधिया के साथ हैं. इसी के साथ पूरे मध्य प्रदेश में सियासी घमासान मचा रहा.

 

(जबलपुर से रिपोर्टर प्रतीक अवस्थी का इनपुट)

ये भी पढ़ें-

MP CRISIS : BJP के बाद अब CONGRESS MLA भी हो रहे हैं रवाना....

MP CRISIS:आधी रात में जब BJP MLA दिल्ली शिफ्ट हुए,एयरपोर्ट पर कुछ ऐसा था नजारा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading