लाइव टीवी

मकर संक्रांति पर नेताओं ने लड़ाए सियासी पेंच, एक-दूसरे की पतंग काटने की होड़

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 15, 2020, 1:44 PM IST
मकर संक्रांति पर नेताओं ने लड़ाए सियासी पेंच, एक-दूसरे की पतंग काटने की होड़
मकर संक्रांति पर नेताओं की सियासी बयानबाज़ी

सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) ने लिखा केंद्र सरकार का ध्यान वास्तविक मुद्दों पर नही है. देश को गुमराह करने की कोशिश जारी है.मोदी सरकार (modi government) में अब महंगाई पर वार जैसे नारे गायब हो गये हैं.

  • Share this:
भोपाल. मकर संक्रांति (Makar sankranti) पर पंतग (kite) उड़ाने की परंपरा है.लेकिन प्रदेश में राजनेता बयानों के लिए जरिए पेंच लड़ाकर एक दूसरे की पतंग की डोर काटने की कोशिश में दिखे.महंगाई के मुद्दे पर आज मुख्यमंत्री कमलनाथ (cm kamalnath) ने टवीट (twitter) कर केंद्र की मोदी सरकार (modi government) पर हमला बोला. तो उनके मंत्री भी सक्रिय हो गए.मकर संक्रांति पर मध्य प्रदेश के नेताओं ने सियासी पेंच लड़ाए.

सीएम कमलनाथ ने पतंग के बजाए ट्विटर को अपना ज़रिया बनाया. उन्होंने बेरोजगारी और महंगाई चरम पर पहुंचने के लिए केंद्र पर निशाना साधा. सीएम ने लिखा केंद्र सरकार का ध्यान वास्तविक मुद्दों पर नही है. देश को गुमराह करने की कोशिश जारी है.मोदी सरकार में अब महंगाई पर वार जैसे नारे गायब हो गये हैं.

मंत्रियों के पेंच
मुख्यमंत्री कमलनाथ के बाद उनके मंत्रियों ने भी केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा गिरती जीडीपी संभालने में केंद्र सरकार विफल साबित हुई है. बीजेपी ने जिन मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ा वो सत्ता में आने के बाद भूल गई.केंद्र की नीतियों के कारण देश की जनता महंगाई का भार उठाने पर मजबूर है.मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा सीएम कमलनाथ के अनुभव और राज्य सरकार की नीतियों से हर वर्ग को लाभ मिल रहा है. कांग्रेस पार्टी केंद्र की विफलताओं को लेकर जनता के बीच जाएगी.

महंगाई दर
हाल ही में जारी रिपोर्ट के मुताबिक खुदरा महंगाई दर बीते पांच साल की ऊंचाई पर 7.35 फीसदी के आंकड़ें पर पहुंची है. थोक महंगाई दर 2.59 फीसदी तक जा पहुंची है.खाने पीने की चीजों पर महंगाई बढ़ने से एक महीने में थोक महंगाई की दर 0.58 फीसदी से बढ़कर 2.59 तक जा पहुंची. यहीं कारण है कि मकर संक्रांति पर बीजेपी और कांग्रेस नेता बयानों के पेंच लड़ते नजर आ रहे हैं.

भाजपा का जवाबी हमला
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने सवाल पूछा कि प्रदेश सरकार पहले बताए कि जनता को गुमराह कौन कर रहा है.और कांग्रेस के वचनों पर अब तक कितना अमल हुआ है.उन्होंने कांग्रेस सरकार से प्रदेश में रोजगार देने को लेकर भी सवाल पूछा.

ये भी पढ़ें-सेना दिवस : शहादत के बाद पत्नी के पास पहुंचा शहीद सूबेदार नरेन्द्र सिंह का ख़त

PHOTOS : घने कोहरे और ठंड के बीच मकर संक्रांति पर नदियों में पवित्र स्नान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर