Home /News /madhya-pradesh /

शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर तेज हुई सियासत, सौंसर में मार्च करेंगे शिवराज

शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर तेज हुई सियासत, सौंसर में मार्च करेंगे शिवराज

शिवराज सिंह चौहान के गुरुग्राम पहुंचने के साथ ही चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है.

शिवराज सिंह चौहान के गुरुग्राम पहुंचने के साथ ही चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है.

छिंदवाड़ा के सौंसर में शिवाजी महाराज (Shivaji Maharaj) की प्रतिमा हटाए जाने के मामले में सियासत तेज़ हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घटना पर विरोध दर्ज कराने छिंदवाड़ा के सौंसर पहुंच रहे हैं.

भोपाल. छिंदवाड़ा रवाना होने से पहले भोपाल में शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सौंसर की घटना को लेकर कांग्रेस सरकार और सीएम कमलनाथ के बेटे कांग्रेस सांसद नकुलनाथ (Nakulnath) पर जमकर निशाना साधा. शिवराज ने कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि महापुरुषों का अपमान करना कांग्रेस का शगल बन गया है. कभी आजाद की प्रतिमा का अपमान करते हैं, कभी वीर सावरकार (Veer Sawarkar) का अपमान करते हैं. अंबडेकर का अपमान तो कांग्रेस लगातार कर रही है. शिवराज सौंसर में इस घटना के विरोध में पैदल मार्च करेंगे साथ ही एक छोटी सी जनसभा को संबोधित भी करेंगे.

'पैसों का अहंकार न दिखाएं नकुलनाथ'
शिवराज ने कांग्रेस सांसद नकुलनाथ के अपने खर्चे पर प्रतिमा लगाए जाने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नकुलनाथ पैसों का अहंकार न दिखाएं. ये दम्भ सौंसर की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. 'मैं लगा दूंगा' इस दंभ को चूर चूर कर देंगे. शिवराज ने कहा कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा किसी के पैसे से नहीं जनता के पैसे से लगेगी.

कांग्रेस का पलटवार
शिवराज के सौंसर दौरे पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि शिवराज राजनीतिक फायदे के लिए सौंसर जा रहे हैं. कांग्रेस नेता माणक अग्रवाल की मानें तो प्रतिमा हटाने में कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है. सौंसर में जो भी कुछ हुआ उसके पीछे नगर पालिका के अधिकारियों की लापरवाही है.

पिक्चर में कैसे आए नकुलनाथ?
छिंदवाड़ा के सौंसर में जब शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाए जाने को लेकर विवाद बढ़ा तो सीएम कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुलनाथ ने अपना बयान जारी कर कहा कि शिवाजी महाराज की पहले से ज्यादा बड़ी प्रतिमा दूसरी जगह स्थापित की जाएगी. इस प्रतिमा को वो अपने खर्चे पर लगवाएंगे.

क्या है मामला ?
दरअसल ये पूरा मामला छिंदवाड़ा जिले के सौंसर के मोहगांव तिराहे से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को जेसीबी मशीन से अपमानजनक तरीके से हटाए जाने का है. शिवाजी महाराज की प्रतिमा कुछ हिंदूवादी संगठनों ने बिना इजाज़त सरकारी ज़मीन पर लगा दी थी, जिसे प्रशासन ने हटवाने की कोशिश की. हालांकि प्रतिमा हटाए जाने के तरीके को लेकर सवाल खड़े हुए. बाद में जब विवाद बढ़ा तो प्रशासन ने 19 तारीख को भव्य समारोह के साथ शिवाजी की प्रतिमा स्थापित करने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें -
CM कमलनाथ के मंत्री का विवादित बयान, बोले- तीर्थ दर्शन योजना के नाम पर तफरी करने जाते हैं बुजुर्ग
शादी से इंकार करने वाली लड़की को Valentine's Day पर देना चाहता था मौत, Online मंगाई कुल्‍हाड़ी

Tags: Chatrapati Shivaji, Chhindwara S12p16, Kamalnath, Madhya pradesh news, Shivraj singh chouhan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर