पूर्व CM कमलनाथ के लिए पार्टी में उठी नई डिमांड, लक्ष्मण सिंह-जयवर्धन ने भी किया समर्थन

bhopal. कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह की किताब का पूर्व सीएम कमलनाथ ने विमोचन किया.

Bhopal News: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) को लेकर इस वक्त कई तरह की अटकलें चल रही हैं. हाल ही में दिल्ली में उनकी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी अहम मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के बाद यह माना जा रहा था कि उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी देने के लिए कोई बड़ा ऐलान हो सकता है.

  • Share this:
भोपाल. पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के कांग्रेस का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने की अटकलों के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक नया मुद्दा उठ गया है. उन्हीं की पार्टी के नेताओं ने उन्हें सीएम पद का कैंडिडेट घोषित कर दिया है. मजेदार बात ये है कि ये डिमांड पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह (Laxman Singh ) ने उठायी है.

सोमवार को पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ के सरकारी आवास पर दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह किताब का विमोचन था. इस मौके पर इकट्ठा हुए तमाम बड़े नेताओं के बीच लक्ष्मण सिंह ने कमलनाथ को कांग्रेस का अगला मुख्यमंत्री पद का चेहरा करार दिया है. लक्ष्मण सिंह ने अपने बयान में कहा कमलनाथ अगले चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे.

सबने कहा यही है राइट च्वाइस
लक्ष्मण सिंह की इस मांग का पूर्व मंत्री और दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने भी समर्थन किया. जयवर्धन सिंह ने कहा कि हम सब यही चाहते हैं कि कमलनाथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस का नेतृत्व करें. कांग्रेस के दिग्गज विधायक और पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने भी लक्ष्मण सिंह की मांग का समर्थन करते हुए कहा कमलनाथ एक अनुभवी नेता हैं और वह हर जिम्मेदारी संभालने के लिए समर्थ हैं

कमल नाथ को लेकर अटकलें
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर इस वक्त कई तरह की अटकलें चल रही हैं. हाल ही में दिल्ली में उनकी सोनिया गांधी से भी अहम मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के बाद यह माना जा रहा था कि कमलनाथ को राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी देने के लिए कोई बड़ा ऐलान हो सकता है. हालांकि अभी इस बारे में कोई फैसला नहीं किया गया है लेकिन कमलनाथ को राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी मिलने के बारे में अटकलें अभी भी जारी हैं.

बीजेपी ले रही चुटकी
उधर पूर्व सीएम कमलनाथ को नयी जिम्मेदारी देने की अटकलों पर बीजेपी चुटकी ले रही है. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद भी कोई फैसला नहीं होने के बाद बीजेपी का कहना है कि कमलनाथ से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांंधी ने मिलने से इनकार कर दिया था,ऐसे में वह फिर लौटकर मध्यप्रदेश में आ गए हैं. बीजेपी का कहना है कि पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ को राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी देने का खुद कांग्रेस में ही विरोध हो रहा है

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.