MP कांग्रेस में पोस्टर वॉर: अब दिग्विजय समर्थकों ने ऐसे साधा उमंग सिंघार पर निशाना

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 7, 2019, 5:18 PM IST
MP कांग्रेस में पोस्टर वॉर: अब दिग्विजय समर्थकों ने ऐसे साधा उमंग सिंघार पर निशाना
अब दिग्विजय के समर्थन में लगे पोस्टर

सिंधिया (Jyotiraditya Scindhiya) के बाद अब भोपाल पीसीसी के बाहर दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) के पोस्टर (Poster) दिखाई दे रहे हैं. उनके समर्थकों के पोस्टरों के माध्यम से मंत्री उमंग सिंघार को आड़े हाथों लिया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तमाम कोशिशों के बाद भी गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) के दिग्विजय सिंह पर लगाए गए आरोपों के बाद ये विवाद बढ़ता ही जा रहा है. दिग्विजय सिंह ने भले ही ये साफ कर दिया है कि इस पर फैसला सीएम कमलनाथ (Cm Kamalnath) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को करना है, लेकिन उनके समर्थक खुलकर सिंघार के खिलाफ खड़े हो गए हैं. पहले सिंघार के घर के पास पुतला जलाकर नारेबाजी की गई तो अब पीसीसी के बाहर बड़ा पोस्टर लगाकर उमंग सिंघार को खुली चुनौती दी जा रही है.

कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर
विवादों के बीच कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगा पोस्टर सुर्खियों में है. पोस्टर दिग्विजय सिंह के समर्थकों ने लगाया है. विवाद के बाद अब पोस्टर में बड़ी तस्वीर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की है. तस्वीर में दिग्विजय सिंह के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ और मंत्री पीसी शर्मा भी दिखाई दे रहे हैं. पोस्टर के साथ ही कुछ पंक्तियां भी लिखी गई हैं.

News - पोस्टरों मेें दिग्विजय समर्थकों ने उमंग सिंघार पर साधा निशाना
पोस्टरों मेें दिग्विजय समर्थकों ने उमंग सिंघार पर साधा निशाना


'उंगलिया छोटी पड़ गईं, नाखून इतने बढ़ गए,
कुछ जुगनुओं के काफिले, सूरज के पीछे पड़ गए'

इन पंक्तियों के जरिए समर्थकों ने बहुत कुछ कहने की कोशिश की है. वन मंत्री उमंग सिंघार को जुगून बताया जा रहा है, वहीं दिग्विजय सिंह को सूरज बताया जा रहा है. इसके जरिए यही बताने की कोशिश की जा रही है.
Loading...

सख्त कार्रवाई की मांग
सख्त हिदायतों के बीच भी गुटबाजी और आंतरिक कलह बाहर दिखाई दे रही है. अलग-अलग खेमों के समर्थकों के विरोध के तेवर दिखाई दे रहे हैं. पोस्टर लगाने वाले समर्थक पार्षद गुड्डू चौहान का कहना है कि दिग्विजय सिंह बड़े नेता हैं. उनको निशाना बनाया जा रहा है. इस तरह की बयानबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

News - एक चिट्ठी के बाद दिग्विजय सिंह और उमंग सिंघार में शुरू हुई था विवाद
एक चिट्ठी के बाद दिग्विजय सिंह और उमंग सिंघार में शुरू हुआ था विवाद


पीसीसी के बाहर दिखाई दे रहे पोस्टर
कांग्रेस में इस तरह पोस्टर वॉर का सिलसिला जारी है. बता दें, दो दिन पहले सिंधिया समर्थकों ने पीसीसी के बाहर पोस्टर लगाया था. जिसमें सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने की मांग की थी. अब सिंधिया के बाद दिग्विजय सिंह समर्थकों का पोस्टर दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें -
चंद्रयान 2 की तरह इजरायल के मून मिशन में आई थी गड़बड़ी, जानिए कहां हुई थी चूक?

NSA अजीत डोवाल बोले- आर्टिकल 370 विशेष दर्जा नहीं, लोगों के साथ भेदभाव था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...