गांधी पर सियासत: कांग्रेस बोली- जयंती मनाने से पहले गोडसे पर अपना पक्ष रखे बीजेपी

कांग्रेस का कहना है कि गांधी जयंती से पहले बीजेपी को साफ करना चाहिए कि नाथूराम गोडसे को लेकर उनका पक्ष क्या है

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 29, 2018, 5:15 PM IST
गांधी पर सियासत: कांग्रेस बोली- जयंती मनाने से पहले गोडसे पर अपना पक्ष रखे बीजेपी
कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा
Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 29, 2018, 5:15 PM IST
महात्मा गांधी के नाम पर एक बार फिर से सियासत शुरु हो गई है. कांग्रेस ने बीजेपी के गांधी जयंती मनाने को लेकर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस मीडिया सेल की चेयरमैन शोभा ओझा का कहना है कि गांधी जयंती से पहले बीजेपी को साफ करना चाहिए कि नाथूराम गोडसे को लेकर उनका पक्ष क्या है.

शोभा ओझा ने कहा कि एक ओर बीजेपी गोडसे का मंदिर बनवाती है और दूसरी ओर उनकी जयंती मनाने का ढ़ोंग करती है. ओझा ने कहा कि बीजेपी पहले साफ करे कि क्या गोडसे उनके बीच के नहीं थे. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि अमित शाह और हरियाणा के मंत्री अनिल विज़ अपने अपने बयानों में गांधी जी का अपमान कर चुके हैं, ऐसे में उन्हें हक नहीं बनता कि वो गांधी जी की जयंती मनाए, सिर्फ चुनावों के मद्देनज़र बीजेपी गांधी की का इस्तेमाल कर रही है.

बता दें कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को मेगा इवेंट के रूप में मनाने की तैयारी में है. 2 अक्‍टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर पूरे प्रदेश में बड़े आयोजन की तैयारी है.

महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी के चलते केंद्र ने सभी राज्यों को प्रस्ताव भेजा था. शिवराज सरकार ने भी महात्मा गांधी की जयंती पर कार्यक्रमों को करने का ऐलान किया है. गणतंत्र दिवस पर सरकार के परेड में मध्य प्रदेश की झांकी में भी गांधी दर्शन शामिल होगा.

ये पढ़ें-  अब गांधी जयंती को भुनाएगी शिवराज सरकार, प्रदेश भर में होगा मेगा इवेंट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर