लाइव टीवी

MP: मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- संजीवनी क्लीनिक में गरीबों को मुफ्त इलाज और दवाएं मिलेंगी

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 8, 2019, 12:00 AM IST
MP: मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- संजीवनी क्लीनिक में गरीबों को मुफ्त इलाज और दवाएं मिलेंगी
दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर भोपाल में खुला संजीवनी क्लीनिक

लंबे इंतजार के बाद ही सही दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic) की तर्ज पर राजधानी भोपाल में भी मरीजों को संजीवनी क्लीनिक (Sanjeevni clinic) की सौगात मिल गई है. इस क्लीनिक में मरीज़ों को मुफ्त इलाज और दवाएं दी जाएंगी और ये भोपाल के 268 वार्डों में खोले जाएंगे.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर में संजीवनी क्लीनिक का शुभारंभ किया जबकि विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति (NP Prajapati) और जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने भोपाल में संजीवनी क्लीनिक की शुरूआत की. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वार्ड नंबर 46 में संजीवनी क्लीनिक का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने कहा कि संजीवनी क्लीनिक में मरीजों को मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाएगा. यहां डॉक्टरी परामर्श के साथ ही 68 तरह के टेस्ट मुफ्त कराए जाएंगे एवं 120 तरह की दवाईयां भी मुफ्त दी जाएंगी.

268 वार्डों में खुलेंगे संजीवनी क्लीनिक
मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अभी फिलहाल भोपाल में एक क्लीनिक खोला गया है, लेकिन यहां के 268 वार्डों में जल्द ही संजीवनी क्लीनिक खोले जाएंगे. मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि संजीवनी क्लीनिक खोलने के पीछे मुख्यमंत्री कमलनाथ का मकसद गरीबों को मुफ्त इलाज देना है. ताकि मरीजों का सही समय पर इलाज हो सके.

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर बने हैं संजीवनी क्लीनिक

मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि संजीवनी क्लीनिक को चिन्हित कर स्लम बस्तियों में ही बनाया गया है ताकि गरीबों को सही समय पर सही डॉक्टरी परामर्श के साथ इलाज मिल सके. उन्होंने कहा कि यहां सारी बीमारियों का परीक्षण एक जगह होने के साथ ही इलाज और दवाईयां भी तुरंत मरीजों को मिलेगी यानी संजीवनी क्लीनिक मरीजों को एक ही जगह पर सारी सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है.

ये भी पढ़ें -
हैदराबाद एनकाउंटर पर दिग्विजय की पत्नी ने कहा- भीड़तंत्र को अधिकार दिया तो कोई सुरक्षित नहीं रहेगाप्रदेश अध्यक्ष के फोन के बाद साध्वी प्रज्ञा ने खत्म किया MLA के खिलाफ धरना, बोलीं- लेकिन लड़ाई जारी रहेगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 11:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर