लाइव टीवी

दिग्विजय सिंह के खिलाफ मंदिरों के बाहर लगे पोस्टर, प्रवेश पर रोक की मांग

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 19, 2019, 1:11 PM IST
दिग्विजय सिंह के खिलाफ मंदिरों के बाहर लगे पोस्टर, प्रवेश पर रोक की मांग
दिग्विजय सिंह ने भगवा के दुरुपयोग पर निशाना साधा था कि

माना जा रहा है कि भोपाल में लगाए गए ये पोस्टर दो दिन पहले संत समागम में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के दिए बयान की प्रतिक्रिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवाधारी मंदिरों में रेप कर रहे हैं.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) फिर विरोधियों के निशाने पर हैं. भोपाल में उनके खिलाफ कुछ पोस्टर (Poster War) लगा दिए गए हैं. इसमें उनके मंदिरों (Temple) में प्रवेश ना देने की मांग की गई है. ये दो दिन पहले संत समागम में दिग्विजय सिंह के दिए बयान की प्रतिक्रिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भगवाधारी मंदिरों में रेप कर रहे हैं.

मंदिरों पर पोस्टर चस्पा
मंगलवार को भोपाल में संत समागम में दिग्विजय सिंह ने फिर भगवा पर निशाना साधा था. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा था कि भगवाधारी चूरन बेच रहे हैं. मंदिरों में रेप हो रहे हैं. उनके इस विवादित बयान पर फौरन तीखी प्रतिक्रिया शुरू हो गई थी. बुधवार देर रात अचानक शहर के मंदिरों के बाहर पोस्टर लगा दिए गए. इसमें दिग्विजय सिंह का मंदिरों में प्रवेश रोकने के लिए कहा गया है.

गुमनाम है पोस्टर लगाने वाला

इन पोस्टरों में निवेदक की जगह हिंदू समाज लिखा हुआ है. हनुमान और साईं मंदिर के बाहर खंभे पर ये पोस्टर चस्पा किए गए हैं. इसमें दिग्विजय सिंह का फोटो लगाकर उस पर रेड क्रॉस बनाया गया है. हालांकि जैसे ही पुलिस को इसकी भनक लगी, फौरन ये पोस्टर हटवा दिए गए.

भोपाल में हुए संत समागम में मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए थे


संत समागम में दिग्विजय सिंह का बयान
Loading...

मंगलवार को कंप्यूटर बाबा की अगुआई में भोपाल के मिंटो हॉल में संत समागम हुआ था. दावा किया गया कि इसमें एक हजार की संख्या में साधु-संत शामिल हुए. सम्मेलन में मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह शामिल हुए थे. उसी दौरान दिग्विजय सिंह ने भगवा पर निशाना साधते हुए कहा था कि साधु-संतों के राजनीतिक इस्तेमाल की साजिश की जा रही है. भगवा का दुरुपयोग हो रहा है. भगवाधारी चूरन बेच रहे हैं. मंदिरों में रेप हो रहा है. उन्होंने ये भी कहा था कि ऐसे लोगों को ईश्वर माफ नहीं करेगा. उन्होंने संतों से अपील की थी कि अपना राजनीतिक इस्तेमाल होने से बचें.

(जीतेन्द्र शर्मा का इनपुट)

ये भी पढ़ें- 

'भगवा' पर दिग्विजय का निशाना,कहा- साधु-संतों के वेश में मंदिरों में कर रहे रेप
MP में हनी ट्रैप : इंदौर में एक अफसर की शिकायत पर हुईं गिरफ़्तारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...