'माननीयों' के बंगले पर बिजली की बर्बादी, दिन में भी जलती रहती है बत्ती

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 5, 2019, 12:43 PM IST
'माननीयों' के बंगले पर बिजली की बर्बादी, दिन में भी जलती रहती है बत्ती
मंत्रियों के बंगलों पर दिन में भी लाइट जलती रहती है.

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई इलाके बिजली संकट से जूझ रहे हैं, लेकिन मंत्रियों के बंगले दिन में भी रोशनी से रौशन मिले.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मंत्री ही बिजली की बर्बादी कर रहे हैं. जनता बार-बार बिजली गुल होने और अनाप-शनाप बिल से परेशान है, लेकिन मंत्रियों (Minister) के बंगलों में दिनभर लाइट जलती रहती है. गुरुवार को ऐसे ही कुछ मंत्रियों के बंगले की तस्वीरें न्यूज 18 ने अपने कैमरे में क़ैद किए हैं जो दिन में भी रोशन थे.

उमंग सिंघार फिर चर्चा में
कुछ दिनों से सुर्ख़ियों में चल रहे प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार अब बिजली की बर्बादी के कारण चर्चा में हैं. उनके बंगले के बाहर लगी हेलोजन दिन में भी जली मिली. बंगले से लगे वन विभाग के दफ्तर का भी यही हाल है. वहां भी दिन में बिजली की बर्बादी की जा रही है.



श्रम मंत्री के बंगले पर बचत नहीं
श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के बंगले में भी बिजली की बचत नहीं की जा रही है. यहां दिन में भी छोटा हेलोजन ऑन था. सिसोदिया के बंगले से लगे जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा का बंगला भी दिन के वक्त रोशन होता रहता है. उनके बंगले की बालकनी दिन में भी ट्यूबलाइट से रोशन होती दिखी. यह स्थिति तब है, जब पीसी शर्मा के बंगले के बाहर बिजली संकट से निपटने के लिए जनता की मदद करने का होर्डिंग लगा हुआ है.

वन मंत्री उमंग सिंघार के बंगले और ऑफिस दोनों में दिनभर लाइट चालू रहती है.

Loading...

ऊर्जा मंत्री के घर किफायत
प्रदेश के बिजली मंत्री प्रियव्रत सिंह जरूर बिजली की बर्बादी से बच रहे हैं. लेकिन, सरकार के दूसरे मंत्री जिसमें गृहमंत्री बाला बच्चन और लोक निर्माण मंत्री सज्जन वर्मा के बंगले भी शामिल हैं, वहां भी बिजली की बर्बादी हो रही है. बाला बच्चन के बंगले के अंदर दिन में भी ट्यूबलाइट चालू थी. सज्जन वर्मा के बंगले के अंदर स्ट्रीट लाइट जल रही थी, जिस जगह स्ट्रीट लाइट लगी थी, वहां दिन में लाइट की ज़रूरत ही नहीं थी.

दिन में भी स्ट्रीट लाइट चालू
कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव के बंगले के अंदर पार्क में लगी स्ट्रीट लाइट भी दिन में चालू थी. गोविंद सिंह राजूपत के बंगले के अंदर लाइट की रंग-बिरंगी झालर दिन में भी रोशनी दे रही थी.

रामबाई का जलवा
बसपा विधायक रामबाई का जलवा भी कायम है. अपने बयानों से सरकार की मुसीबतें बढ़ाने वालीं रामबाई का बंगला दिन में भी रोशन रहता है. उनके स्टाफ को भी बिजली की फिजूलखर्ची से कोई सरोकार नहीं है. भले ही विधायक बंगले पर रहें या न रहें, उनका सरकारी बंगला हमेशा रोशन रहना चाहिए. बंगले के अंदर लगी अधिकांश लाइटें दिन में भी चालू रहती हैं.

ये भी पढ़ें-CM से मुलाक़ात के बाद बदल गए सिंघार के सुर, नहीं लिया दिग्विजय सिंह का नाम

PCC अध्यक्ष की रेस से आउट हुए सिंधिया! कमलनाथ के पास ही रहेगी कमान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 10:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...