भोपाल: मंत्री तुलसीराम सिलावट के खिलाफ खड़े होंगे प्रेमचंद गुड्डू? कांग्रेस में वापसी की अटकलें तेज
Bhopal News in Hindi

भोपाल: मंत्री तुलसीराम सिलावट के खिलाफ खड़े होंगे प्रेमचंद गुड्डू? कांग्रेस में वापसी की अटकलें तेज
वे रविवार दोपहर 1 बजे के लगभग पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. (फाइल फोटो)

दरअसल, सांवेर विधानसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से पूर्व कांग्रेस विधायक और मौजूदा मंत्री तुलसीराम सिलावट चुनाव मैदान में उतरेंगे. तुलसीराम सिलावट को टक्कर देने के लिए कांग्रेस को मजबूत चेहरे की तलाश है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी चाहती है कि प्रेमचंद गुड्डू (Premchand Guddu) की वापसी के साथ सिलावट को टक्कर दी जाए.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. मध्य प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिछी बिसात पर बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी चालें चलना तेज कर दिया है. कांग्रेस ने 24 सीटों पर विनिंग कैंडिडेट की तलाश तेज कर दी है. इसको लेकर पार्टी उन पुराने चेहरों पर भी दांव लगाने को तैयार दिख रही है जो कभी कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में चले गए थे. 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए प्रेमचंद गुड्डू अब कांग्रेस में वापसी कर रहे हैं. इसी को लेकर प्रेमचंद गुड्डू (Premchand Guddu) ने सोमवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamalnath) से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान प्रेमचंद गुड्डू की सांवेर सीट से दावेदारी को लेकर चर्चा की गई. हालांकि पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू की वापसी को लेकर नाराज विधायकों को भी बैठक में बुलाया गया और उनसे भी प्रेमचंद गुड्डू की वापसी को लेकर मशवरा किया गया.

बताया यह जा रहा है कि प्रेमचंद गुड्डू के बीजेपी में जाने के बाद और पार्टी को डैमेज करने के कारण उज्जैन देवास इंदौर के कई कांग्रेस विधायक नाराज हैं. लेकिन विधायकों की नाराजगी को दूर करने के साथ ही प्रेमचंद गुड्डू को टिकट देने को लेकर सहमति बनाए जाने की कोशिश की जा रही है और इसी सिलसिले में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सोमवार को प्रेमचंद गुड्डू और स्थानीय विधायकों के साथ भी मशवरा किया.

क्यों महत्वपूर्ण हैं प्रेमचंद गुड्डू
दरअसल, सांवेर विधानसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से पूर्व कांग्रेस विधायक और मौजूदा मंत्री तुलसीराम सिलावट चुनाव मैदान में उतरेंगे. तुलसीराम सिलावट को टक्कर देने के लिए कांग्रेस को मजबूत चेहरे की तलाश है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी चाहती है कि प्रेमचंद गुड्डू की वापसी के साथ सिलावट को टक्कर दी जाए. प्रेमचंद गुड्डू की वापसी को लेकर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि प्रेमचंद गुड्डू ने अभी पार्टी की सदस्यता के लिए आवेदन नहीं किया है. जिस दिन वह आवेदन करेंगे उस दिन गुण दोष के आधार पर पार्टी में उनकी वापसी को लेकर विचार होगा. फिलहाल पीसीसी चीफ कमलनाथ से प्रेमचंद गुड्डू की मुलाकात सामान्य मुलाकात का हिस्सा थी. इससे पहले प्रेमचंद गुड्डू ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसीराम सिलावट के खिलाफ खुलकर बयानबाजी कर चुके हैं. और इसी के चलते पार्टी ने उनको नोटिस जारी किया था. लेकिन प्रेमचंद गुड्डू का कहना है कि वह फरवरी महीने में ही बीजेपी से इस्तीफा दे चुके हैं.



कांग्रेस की क्या है समस्या


दरअसल कांग्रेस इस बार उपचुनाव में पार्टी छोड़कर गए विधायकों के खिलाफ चुनाव में गद्दार का मुद्दा जोर-शोर के साथ उठाने के मूड में है. लेकिन पार्टी के साथ दगा देकर बीजेपी में गए और फिर पार्टी में वापसी करने वाले प्रेमचंद गुड्डू को लेकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ जाएंगी. ऐसे में पार्टी प्रेमचंद गुड्डू को लेकर फिलहाल किसी आखरी फैसले पर नहीं पहुंची है, लेकिन खबर इस बात को लेकर की पीसीसी चीफ कमलनाथ चाहते हैं कि प्रेमचंद गुड्डू को सावेर सीट से चुनाव लड़ाया जाए. दिग्विजय सिंह जी इसका समर्थन कर रहे हैं. ऐसे में प्रेमचंद गुड्डू को लेकर पार्टी जल्दी कोई फैसला कर लेगी.

ये भी पढ़ें: भोपाल: राजभवन में हुई Covid-19 की एंट्री, 28 साल का युवक मिला पॉजिटिव
First published: May 25, 2020, 7:04 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading