MP: कमलनाथ के इस्तीफे के बाद नई सरकार की तैयारियों में जुटी बीजेपी, कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
Bhopal News in Hindi

MP: कमलनाथ के इस्तीफे के बाद नई सरकार की तैयारियों में जुटी बीजेपी, कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
सोशल डिस्टेंस और केंद्र की गाइड लाइन के मुताबिक होगा शपथ समारोह(फाइल फोटो)

एमपी की राजनीति के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण था. जहां सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने अपना इस्तीफा सौंप दिया वहीं बीजेपी विधायकों ने मिठाइयां बांटी, जश्न मनाया. अब बड़ा सवाल ये है कि कौन होगा राज्य का नया मुख्यमंत्री?

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में 15 साल बाद भले ही सत्ता बदली लेकिन कमलनाथ की अगुवाई में बनने वाली सरकार का सफर मात्र एक साल 5 महीने ही रहा. सियासी संकट और उथल पुथल के बीच कमलनाथ ने 20 मार्च को राज्यपाल (Governor) को इस्तीफा सौंप दिया. सीएम के इस्तीफे के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्य प्रदेश में सरकार बनाने की तैयारियों में जुट गई है. भाजपा नेताओं के चेहरे पर एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होने की खुशी दिखाई दे रही है तो वहीं सरकार बनाने और ताजपोशी की तैयारियों भी तेज हो गईं हैं.

इस्तीफे के बाद सीएम हाउस पहुंचे कमलनाथ
सीएम कमलनाथ राज्यपाल लालजी टंडन को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद वापस सीएम हाउस पहुंचे. उन्होंने कहा कि वो आगे भी लड़ते रहेंगे. जीत हमेशा सत्य की ही होती है. सत्य थोड़ी देर के लिए डगमगा तो सकता है लेकिन हार नहीं सकता. गलत इरादों की हमेशा हार ही होती है. कमलनाथ ने कहा कि मैं पूरी शक्ति के साथ मध्य प्रदेश की सेवा करता रहूंगा.

विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
सीएम कमलनाथ के राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद ही तत्काल भाजपा विधायक, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, पूर्व सीएम शिवराज सिंह की अगुवाई में विधानसभा पहुंचे. विधानसभा स्पीकर ने सदन में कहा कि सीएम कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा हो चुका है इसलिए विश्वास मत की जरूरत नहीं है. 7 मिनिट की औपचारिक कार्यवाही के बाद विधानसभा


अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है.

वरिष्ठ नेताओं के साथ BJP विधायकों की बैठक
विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित होने के बाद भाजपा दफ्तर में विधायकों के साथ तमाम बड़े नेताओं की बैठक हुई. बैठक में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ तमाम विधायकों की मौजूदगी में भाजपा दफ्तर में जश्न मनाया गया तो वहीं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को मिठाई भी खिलाई. कार्यालय में पटाखे फोड़कर जश्न मनाया गया तो वहीं सीएम पद को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सीएम कौन होगा ये 2-3 दिन में तय होगा. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि संगठन ही तय करेगा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

शिवराज के बंगले पर होने वाला डिनर रद्द
​विधायकों की बैठक और भाजपा दफ्तर में जश्न के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बंगले पर होने वाला डिनर रद्द हो गया है. विधायकों का डिनर शाम 7.30 बजे लिंक रोड स्थित पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बंगले पर आयोजित होना था. डिनर को लेकर सारी तैयारियां भी हो चुकी थी. लेकिन अचानक ही डिनर रद्द कर दिया गया है. डिनर रद्द होने की वजह भले ही पूर्व सीएम ने कोरोना वायरस को बताया है लेकिन इसके पीछे और कोई कारण ही माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें -
MP में नयी सरकार बनाने की कवायद : नरेन्द्र सिंह तोमर बोले-मैं CM पद की रेस में नहीं
ट्विटर पर कमलनाथ : 'आज उम्मीद और विश्वास की हार हुई, लोभी-प्रलोभी जीत गए'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज