Home /News /madhya-pradesh /

कांग्रेस नेताओं का Temple Run : प्रियंका गांधी ने पीतांबरा पीठ में माथा टेका, कमलनाथ पहुंचे केदारनाथ धाम

कांग्रेस नेताओं का Temple Run : प्रियंका गांधी ने पीतांबरा पीठ में माथा टेका, कमलनाथ पहुंचे केदारनाथ धाम

कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व के एजेंडे पर कायम है. इसी के चलते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जहां केदारनाथ के दर्शन किए, वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा बगुलामुखी मां के दर्शन करने दतिया पहुंचीं.

कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व के एजेंडे पर कायम है. इसी के चलते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जहां केदारनाथ के दर्शन किए, वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा बगुलामुखी मां के दर्शन करने दतिया पहुंचीं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी आज दतिया के पीतांबरा पीठ पहुंची. वो यहां कुछ देर रुकीं. मां के दर पर माथा टेका. उधर उप चुनाव में मतदान से पहले पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने केदारनाथ धाम के दर्शन किये.

भोपाल. सॉफ्ट हिंदुत्व (Soft Hindutva) के एजेंडे पर कायम कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) का चुनाव से पहले टेंपल रन जारी है. यूपी विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पूरे प्रदेश का धुआंधार दौरा कर रही हैं. आज ललितपुर दौरे पर आयी प्रियंका दतिया में पीतांबरा पीठ में माई का आशीर्वाद लेने रुकीं. उधर उपचुनाव में कल मतदान से पहले एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ बाबा केदारनाथ धाम पहुंचे और विशेष पूजा की.

यूपी में अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होना है. तारीखों का ऐलान भले ही न हुआ हो लेकिन नेताओं के धुआंधार दौरे और जनसंपर्क जारी हैं. प्रयागराज में लेटे हुए हनुमान के दर्शन और गंगा यात्रा कर चुकी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज सिद्ध पीठ दतिया के पीतांबरा में मांई का आशीर्वाद लेने आयीं. उनके आने की सूचना पर मंदिर समिति औऱ प्रशासन ने पहले से ही सुरक्षा के इंतजाम कर दिये थे. पुलिस प्रशासन ने मंदिर का गेट बंद कर आम भक्तों का प्रवेश रोक दिया. गेट के बाहर कांग्रेस नेताओं ने प्रियंका का स्वागत किया. यहां दर्शन के बाद वो लखनऊ के लिए रवाना हो गयीं.

बाबा केदारनाथ के दरबार में कमलनाथ
मध्य प्रदेश में 3 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट के लिए कल शनिवार को वोट डाले जाना हैं. 30 अक्टूबर की सुबह 7:00 बजे से 4 सीटों के लिए मतदान शुरू हो जाएगा. लेकिन उससे पहले सियासी दलों की धड़कन तेज है. जीत की कामना लिए पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ बाबा केदारनाथ धाम पहुंच गए हैं. उपचुनाव के 48 घंटे पहले बाबा केदारनाथ धाम पहुंचे कमलनाथ ने विशेष पूजा अर्चना कर 4 सीटों पर जीत के लिए अपनी अर्जी लगाई. हालांकि बोले यही कि प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की. वो हाल ही में सतना के रैगांव में चुनाव प्रचार के दौरान मैहर में शारदा माई का आशीर्वाद भी ले चुके हैं.

भोले भंडारी पर भरोसा
यह पहला मौका नहीं है जब किसी उपचुनाव या चुनाव से पहले कमल नाथ बाबा के दरबार में पहुंचे हों. इससे पहले 2018 में एमपी विधानसभा चुनाव से पहले भी कमलनाथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर पर पहुंचे थे. 2018 में बीजेपी के मुकाबले ज्यादा सीटें हासिल कर कमलनाथ सत्ता तक पहुंचे थे. 28 सीटों पर उपचुनाव से पहले भी उन्होंने महाकाल मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की थी. महाकाल के दर्शन के बाद ही प्रचार का आगाज किया था. कमलनाथ ने महाकाल के दर्शन के बाद धार के बदनावर से उप चुनाव के प्रचार की शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें- अलविदा : चंबल के गांधी डॉ एस एन सुब्बाराव, जिन्होंने 600 से ज्यादा डकैतों का कराया था सरेंडर

बाबा केदारनाथ के आशीर्वाद की दरकार
अब कांग्रेस के लिए अहम बन चुके 4 सीटों के उपचुनाव के लिए कमलनाथ प्रचार में दम लगाने के बाद बाबा केदारनाथ से जीत का आशीर्वाद लेने गए हैं. वो आज भोपाल वापस आएंगे और 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव पर नजर रखेंगे.

मांई के दर पर प्रियंका
कांग्रेस के दो बड़े नेताओं की साख चुनाव और उपचुनाव में दांव पर लगी है. प्रियंका गांधी जाए यूपी चुनाव में कांग्रेस की स्टार प्रचारक हैं. चुनाव का पूरा दारोमदार प्रियंका गांधी पर है. वहीं 4 सीटों के उपचुनाव में कमलनाथ की साख भी दांव पर है. ऐसे में अब ईश्वर के भरोसे कांग्रेस चुनावी मैदान में हैं.

कमलनाथ की मतदाताओं से अपील
शनिवार को मतदान से पहले कमलनाथ ने ट्वीट कर कार्यकर्ताओं को सजग रहने के लिए कहा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा अगले 36 घंटे मतदाता के साथ-साथ लोकतंत्र की रक्षा के लिए अहम है. सत्ताधारी दल बीजेपी आचार संहिता का उल्लंघन कर मतदाताओं को प्रलोभन दे रही है. धन बल और प्रशासन का दुरुपयोग कर चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है. कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने और असंवैधानिक गतिविधियों की तत्काल शिकायत कराने के लिए कहा है. कमलनाथ ने कहा कि चुनाव में सच का साथ दें.

Tags: Kamal nath, Kedarnath Dham, Madhya pradesh by election news, Priyanka gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर