Home /News /madhya-pradesh /

MP: बकाया वेतन के लिए उच्च शिक्षा मंत्री से मिले प्रोफेसर, बीजेपी ने कहा- वित्तीय प्रबंधन में फेल सरकार

MP: बकाया वेतन के लिए उच्च शिक्षा मंत्री से मिले प्रोफेसर, बीजेपी ने कहा- वित्तीय प्रबंधन में फेल सरकार

पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि सरकार वित्तीय प्रबंधन में फेल हो गई है

पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि सरकार वित्तीय प्रबंधन में फेल हो गई है

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कॉलेज प्रोफेसरों (College Professor) ने अपनी तनख्वाह (Salary) न मिलने को लेकर मंत्री जीतू पटवारी (Minister Jitu Patwari) से मुलाकात की. बीजेपी ने इस मामले में सरकार पर वित्तीय प्रबंधन (Financial Management) के फेल होने का आरोप लगाया है.

अधिक पढ़ें ...
भोपाल. प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए भले ही राज्य सरकार (State governmemt) बार-बार कर्ज (Loan) ले रही है, लेकिन अब भी कर्मचारियों के सामने वेतन का संकट खड़ा हो गया है. प्रदेश भर के महाविद्यालयों (Colleges) के हजारों कर्मचारियों को बीते 2 महीनों से वेतन नहीं मिला है. ऐसे में दीवाली (Diwali) से पहले सरकारी कर्मचारियों ने उच्च शिक्षा मंत्री से वेतन दिलवाने की गुहार लगाई है. मामले की जानकारी मिलते ही उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Minister Jitu Patwari) ने मामले का संज्ञान लिया है. उन्होंने अपने विभाग को फौरन ये समस्या दूर करने की हिदायत दी है. बीजेपी ने इस मामले को लेकर सरकार पर चुटकी ली है.

महीनों से नहीं मिला वेतन
प्रदेश भर के महाविद्यालयों में दो महीनों से प्रोफेसरों को वेतन नहीं मिला है. महाविद्यालयों के हजारों प्रोफेसरों को अब दीवाली से पहले वेतन का इंतजार है. दशहरे के बाद अब प्रोफेसर दीवाली से पहले वेतन को पाने के लिए चक्कट काट रहे हैं. अतिथि शिक्षकों की स्थिति और भी खराब है. उन्हें पिछले 6 महीनों से वेतन नहीं मिला है. साथ ही सरकारी कॉलेजों के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का वेतन भी अब तक बकाया है.

प्रोफेसरों ने मंत्री जीतू पटवारी से गुहार लगाई
महाविद्यालयों के प्रोफेसर और गेस्ट टीचर वेतन ना मिलने से परेशान हैं. इन लोगों ने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से मुलाकात कर जल्द वेतन दिलाने की मांग की है. उच्च शिक्षा मंत्री ने विभाग के प्रमुख सचिव हरिरंजन राव को तलब किया और उनसे पूरे मामले की जानकारी ली. मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं था. प्रोफेसरों से मुलाकात के बाद तुरंत ही पीएस को वेतन पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं. उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने तकनीकी वजहों से वेतन अटकने की बात कही है. उन्होंने अपने विभाग को निर्देश दिया है कि आगे से इस तरह के मामले सामने ना आएं.

News - बकाया वेतन के लिए मंत्री जीतू पटवारी से मिले प्रोफेसर
बकाया वेतन के लिए मंत्री जीतू पटवारी से मिले प्रदेश के प्रोफेसर


पूर्व मंत्री का आरोप- वित्तीय प्रबंधन में फेल हो गई सरकार
भाजपा सरकार के पूर्व मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि कमलनाथ सरकार वित्तीय प्रबंधन में फेल हो गई है. सरकार के पास वित्तीय प्रबंधन का कोई टूल नहीं है. यही वजह है कि प्रोफेसरों को वेतन नहीं मिल पाया. सारंग ने कहा कि दुखद है कि मंत्री को इस बात का पता ना होने की नौटंकी करनी पड़ रही है. उन्होंने कहा, 'सरकार आप नहीं चला पा रहे हैं, पैसा आपको देना है, आपका वित्तीय प्रबंधन नहीं है, आपकी आगे की कोई प्लानिंग नहीं है. बिना किसी ओरिएंटेशन वाली सरकार है. इस सरकार में प्रदेश का बेड़ागर्क होना है.'

ये भी पढ़ें -
शिवराज सरकार के चहेते इन अफसरों पर CM कमलनाथ भी मेहरबान, ये है कारण
सुमावली कांग्रेस विधायक के बेटे के ख़िलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज

Tags: Bhopal news, BJP, College education, Employees salary, Jitu Patwari, Madhya pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर